मेयर और नेता को गोली मार चीनी अफसर ने की खुदकुशी
Advertisement

मेयर और नेता को गोली मार चीनी अफसर ने की खुदकुशी

चीन में शहर प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज एक बैठक में घुसने के बाद शहर के मेयर और सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव को गोली मार दी और फिर आत्महत्या कर ली। देश में इस तरह की हिंसा के मामले कम देखे जाते हैं। घटना सिचुआन प्रांत के पांझीहुआ शहर में हुई।

बीजिंग : चीन में शहर प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज एक बैठक में घुसने के बाद शहर के मेयर और सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव को गोली मार दी और फिर आत्महत्या कर ली। देश में इस तरह की हिंसा के मामले कम देखे जाते हैं। घटना सिचुआन प्रांत के पांझीहुआ शहर में हुई।

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के अनुसार शहर की कम्युनिस्ट पार्टी शाखा प्रमुख झांग यान और मेयर ली जियानक्विन गोली लगने से घायल हो गए। घटना दिन में करीब 11 बजे हुई जब दोनों एक स्थानीय सम्मेलन एवं प्रदर्शनी केंद्र में बैठक में हिस्सा ले रहे थे।

हालांकि पांझीहुआ शहर के सूचना विभाग के अधिकारियों ने कहा कि दोनों खतरे से बाहर हैं। खबर के अनुसार संदिग्ध की पहचान शहर के भूमि एवं संसाधन प्रमुख चेन झोंगशू के तौर पर हुई जिन्होंने गोलीबारी के बाद आत्महत्या कर ली। खबर में चेन के गोली चलाने के कारणों के बारे में नहीं बताया गया।

चीनी मीडिया साइटों पर हिंसा के बाद सम्मेलन केंद्र के बाहर भारी तादाद में जमा हुए सुरक्षाकर्मियों की तस्वीरें दिख रही हैं। चीन में इस तरह की हिंसा कम ही होती है क्योंकि आम नागरिकों के आग्नेयास्त्र रखने पर सामान्यत: रोक है।

Trending news