चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भी पसंद आई आमिर की 'दंगल', अब तक कई बार देखी
Advertisement

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भी पसंद आई आमिर की 'दंगल', अब तक कई बार देखी

चीनी राजदूत ने वहां के बारे में कई दिलचस्प बताते हुए कहा कि चीन में युवा वर्ग के बीच आजकल योग अभ्यास करने, बॉलीवुड फिल्में देखने लगे हैं.

'दंगल' चीन के फिल्म इतिहास में एक अरब युआन कमाने वाली 33वीं फिल्म बन गई.

नई दिल्ली : देश में धमाका करने के बाद चीनी बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 'दंगल' ना सिर्फ चीन की आम जनता को पंसद आई, बल्कि राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भी भा गई है. भारत में चीन के राजदूत लुओ झाओहुई ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि शी जिनपिंग ने आमिर खान की फिल्म 'दंगल' को एक बार नहीं बल्कि कई बार देखा है. 

चीन में योग अभ्यास करते हैं युवाः राजदूत
चीनी राजदूत ने वहां के बारे में कई दिलचस्प बताते हुए कहा कि चीन में युवा वर्ग के बीच आजकल योग अभ्यास करने, बॉलीवुड फिल्में देखने और दार्जिलिंग की चाय का लुत्फ उठाना फैशन बन गया है. लुओ ने कहा, 'चीन में बॉलीवुड फिल्मों का सबसे बड़ा प्रमोटर कौन है ? मेरे हिसाब से राष्ट्रपति शी चिंनफिंग बॉलीवुड फिल्मों के सबसे प्रमुख प्रमोटर हैं.'

यहां चीनी दूतावास की ओर से आयोजित कार्यक्रम बियॉन्ड़ वुहान : हाउ फार एडं फास्ट कैन चाइना इंडिया रिलेशन्स गो को संबांधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और शी के बीच चीन के किंगदाओ में जो बैठक हुई वह 15 मिनट ज्यादा चली. उन्होंने जिस बात ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया वह यह है कि राष्ट्रपति शी ने बॉलीवुड फिल्मों में दिलचस्पी दिखाई है. उन्होंने एक बार फिर'दंगल ' और दो अन्य फिल्में 'बाहुबली 2' और 'हिंदी मीडियम' का दोबारा जिक्र किया जो कि चीन में इस वक्त दिखाई जा रहीं हैं.'

दंगल ने चीन में कमाए 1000 करोड़ 
आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने इतिहास रचा था. यह चीन के फिल्म इतिहास में एक अरब युआन कमाने वाली 33वीं फिल्म बन गई. भारतीय करंसी में यह राशि लगभग 1000 करोड़ रुपये है. चीन में लोकप्रिय टिकट वेबसाइट माओयान जो देश के ज्यादातर थियेटरों से जुड़ी हुई है, उसके मुताबिक 'दंगल' की कुल कमाई एक अरब युआन से भी ज्यादा हो गई है और इसके साथ ही यह चीन के सिनेमाई इतिहास के महज 32 फिल्मों के विशिष्ट क्लब में शामिल हो गई है.

Trending news