Christmas 2021: Corona के नए Strain के कारण रास्‍ते में फंसे हजारों ड्राइवर, Pizza से की जा रही मेहमाननवाजी
Advertisement

Christmas 2021: Corona के नए Strain के कारण रास्‍ते में फंसे हजारों ड्राइवर, Pizza से की जा रही मेहमाननवाजी

हंगरी (Hungary), स्लोवेनिया और रोमानिया समेत कई देशों के हजारों ड्राइवरों के लिए अब हालात ऐसे बन गए हैं कि उन्‍हें साल का सबसे शानदार क्रिसमस (Christmas) का ये समय ब्रिटेन की सीमा पर ही बिताना पड़ेगा. क्योंकि सरकार ने संकेत दिए हैं कि डोवर के बाहर लगीं ट्रकों की ये कतारें कम से कम 24 घंटे तक आगे नहीं बढ़ेंगी.

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: हफ्ते भर पहले ब्रिटेन (Britain) में मिले COVID-19 के नए स्‍ट्रेन (Strain) ने न केवल दुनिया भर में फिर से दहशत फैला दी है, बल्कि ब्रिटेन से लगी सीमाओं (Borders) पर फंसे हजारों ट्रक ड्राइवरों को क्रिसमस (Christmas 2021) पर उनके परिवार से दूर कर दिया है. क्रिसमस के मौके पर जब लोग दूर-दूर से अपने घर पहुंचते हैं, तोहफे खरीदते हैं, जश्‍न मनाते हैं, उस समय में ये ट्रक ड्राइवर 3 रातों से अपने ट्रक में ही सो रहे हैं. 

  1. ब्रिटेन के नए स्‍ट्रेन ने परेशान किया ट्रक ड्राइवरों को 
  2. सीमा पर टेस्टिंग के लिए कतार में लगे हैं हजारों ट्रक 
  3. कई देशों के हजारों ड्राइवर क्रिसमस पर हैं घर से दूर 

धीमी है टेस्टिंग की प्रक्रिया 
हंगरी, स्लोवेनिया और रोमानिया समेत कई देशों के हजारों ड्राइवरों के लिए अब हालात ऐसे बन गए हैं कि उन्‍हें साल का सबसे शानदार क्रिसमस का ये समय ब्रिटेन की सीमा पर ही बिताना पड़ेगा. क्योंकि सरकार ने संकेत दिएं है कि डोवर के बाहर लगीं ट्रकों की ये कतारें कम से कम 24 घंटे तक आगे नहीं बढ़ेंगी.

सिख वॉलंटियर्स ने बांटे 1 हजार पिज्‍जा 
3 दिन से फंसे इन ट्रक ड्राइवरों की मदद के लिए सिख वॉलेंटियर्स का एक ग्रुप लगातार काम कर रहा है. उन्‍होंने इन ट्रक ड्राइवरों के लिए डोमिनोज से 1,000 पिज्जा मंगवाकर बांटे हैं. इसके अलावा मदद के लिए राहत सेना और एक स्थानीय फुटबॉल क्लब भी आगे आया है. वे भी इन ट्रक ड्राइवरों के लिए भोजन उपलब्‍ध करा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: टेंशन न लें, हाई सिक्‍योरिटी नंबर प्‍लेट और Fuel based sticker के लिए फिलहाल नहीं कटेगा चालान!

इस साल नहीं पहुंच पाएंगे घर 
चौथी रात भी ट्रक में बिताने की तैयारी कर रहे 41 साल के लॉरी ड्राइवर डोमा डुमिट्रू अपनी पत्नी अलीना और 12 साल की बेटी डारिया मारिया को बहुत याद कर रहे हैं. उत्तर-पश्चिम रोमानिया के ओरेडिया में रहने वाले डोमा को अब क्रिसमस पर घर पहुंचने की उम्‍मीद नहीं है. उन्‍होंने कहा, 'क्रिसमस के समय मैं अपने पूरे परिवार यानि कि अपनी पत्नी, बेटी, अपनी मां, भाइयों और बहनों, भतीजियों और भतीजों के साथ रहता हूं, लेकिन इस साल मैं यहां इंग्लैंड में फंस गया हूं. मैंने घर पर कह दिया है कि वे मेरे क्रिसमस पर पहुंचने की उम्‍मीद न करें.' 

स्‍टील ट्रांसपोर्ट करने वाले हंगरी के एंडिक जोसेफ ने कहा, 'अब भी 6000 गाड़ियां हैं, जिनके ड्राइवरों का टेस्‍ट होना है. ऐसे में कोई उम्‍मीद नहीं है कि क्रिसमस पर मैं अपने परिवार के पास पहुंच पाऊंगा. 

Trending news