पाकिस्तान में अपहरण के बाद 11 कोयला खनिकों की गोली मारकर हत्या, आरोपी फरार
Advertisement

पाकिस्तान में अपहरण के बाद 11 कोयला खनिकों की गोली मारकर हत्या, आरोपी फरार

बलूचिस्तान (Balochistan ) पुलिस के अनुसार इनमें से छह खनिकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा गंभीर रूप से घायल पांच अन्य की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई. घटना के बाद पुलिस, फ्रंटियर कोर और जिला प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

कराची: पाकिस्तान (Pakistan) के अशांत क्षेत्र दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में बंदूकधारी बदमाशों ने अपहरण करने के बाद कम से कम 11 कोयला खनिकों की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी. एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने पुलिस के हवाले से कहा कि अपने काम पर जा रहे इन खनिकों का अज्ञात बंदूकधारियों ने अपहरण कर लिया और माछ इलाके में पास की पहाड़ियों पर ले जाकर उन्हें गोली मार दी. बलूचिस्तान प्रांत के मुखिया ने घटनाक्रम की निंदा की है. 

  1. कोयले की खदान के पास कत्लेआम
  2. बलूचिस्तान में 11 की हत्या की खबर
  3. अगवा करने के बाद मारी गई गोली

कोयले की खदान पर सनसनीखेज वारदात

बलूचिस्तान (Balochistan ) पुलिस के अनुसार इनमें से छह खनिकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा गंभीर रूप से घायल पांच अन्य की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई. घटना के बाद पुलिस, फ्रंटियर कोर और जिला प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान ने इस घटना की निंदा की है और संबंधित अधिकारियों से जांच रिपोर्ट मांगी है. 

ये भी पढ़ें- अमेरिका में बम धमाके के आरोपी ने परिचितों को भेजा ऐसा सामान, हैरान रह गई FBI

 

बलूचिस्तान का एक और दुर्भाग्य

बलूचिस्तान के एक और दुर्भाग्य की बात करें तो पाकिस्तान की सेना पर वहां के कई एक्टिविस्ट के अपहरण, हत्या और मानवाधिकार उल्लंघन के गंभीर आरोप लगते रहे हैं. वहीं चीन की नजर भी संबंधित क्षेत्र पर बनी हुई है. बलूचिस्तान से पाकिस्तान सरकार के नेताओं की नफरत का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है क्योंकि दुनिया भर में मौजूद बलूच कौम के लोग पाकिस्तानी अत्याचारों का खुलकर विरोध करते हैं.

LIVE TV
 

Trending news