बांग्लादेश के रक्षा सचिव अब्दुल्ला अल मोहसिन चौधरी का निधन, कोरोना से थे पीड़ित
Advertisement

बांग्लादेश के रक्षा सचिव अब्दुल्ला अल मोहसिन चौधरी का निधन, कोरोना से थे पीड़ित

चौधरी, ढाका में कंबाइंड मिलिट्री हॉस्पिटल में इलाज करवा रहे थे. उन्हें 29 मई को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था और वह 6 जून को कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

बांग्लादेश के रक्षा सचिव अब्दुल्ला अल मोहसिन चौधरी का निधन

ढाका: कोरोना वायरस (Corona) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. बांग्लादेश के रक्षा सचिव अब्दुल्ला अल मोहसिन चौधरी का कोरोना का इलाज कराने के दौरान निधन हो गया.

  1. बांग्लादेश के रक्षा सचिव अब्दुल्ला अल मोहसिन चौधरी का निधन
  2. कोरोना वायरस से थे संक्रमित 
  3. ढाका में चल रहा था इलाज

चौधरी, ढाका में कंबाइंड मिलिट्री हॉस्पिटल में इलाज करवा रहे थे. उन्हें 29 मई को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था और वह 6 जून को कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद 18 जून को हालत बिगड़ने की वजह से उन्हें इंटेंसिव केयर यूनिट में शिफ्ट किया गया. 

सोमवार सुबह कार्डियक अरेस्ट होने के बाद उनका निधन हो गया. 

ये भी पढ़ें- अनंतनाग: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 3 आतंकियों को मार गिराया

बता दें कि कोरोना का प्रभाव दुनिया में तेजी से बढ़ रहा है. दुनियाभर में अब तक कोरोना के कुल मामलों की संख्या 10028614 पहुंच गई है, जिनमें से 5080224 लोग ठीक हो गए हैं. कोरोना से दुनियाभर में अब तक 499599 लोगों की मौत हुई है. 

वहीं अगर भारत की बात करें तो यहां कोरोना मरीजों का आंकड़ा साढ़े पांच लाख के करीब पहुंच गया है. लगातार दूसरे दिन करीब 20 हजार नए केस सामने आए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 19459 नए केस सामने आए. पिछले 24 घंटे में 380 लोगों की मौत इस महामारी से हुई है.

देश में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 548318 हो गई है. अब तक कुल 16475 लोगों की मौत हुई है. फिलहाल देश में 210120 एक्टिव केस हैं. यानी दो लाख से ज्यादा लोगों का इलाज चल रहा है और 321723 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. 

ये भी देखें- 

Trending news