रूस में कोरोना विस्फोट, एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड मामले
Advertisement

रूस में कोरोना विस्फोट, एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड मामले

रूस में कोविड-19 का कहर एक बार फिर हावी हो रहा है. इस देश में के एक दिन में 40,993 नए मामले सामने आए हैं और देश में संक्रमण को रोकने के लिए ज्यादातर कारोबारी प्रतिष्ठान बंद हैं.

सांकेतिक तस्‍वीर

मॉस्को: रूस में कोविड-19 के 40,993 नए मामले सामने आए हैं और देश में संक्रमण को रोकने के लिए ज्यादातर कारोबारी प्रतिष्ठान बंद हैं.

  1. रूस में रिकॉर्ड तोड़ कोरोना केस
  2. राष्ट्रपति ने कोरोना फैलने से रोकने को उठाया कदम
  3. मौतों के आंकड़ों में भी हुई बढ़ोतरी 

रूस में रिकॉर्ड तोड़ कोरोना केस

बता दें कि रूस के राष्ट्रीय कोरोना वायरस कार्य बल (National Corona Virus Task Force) ने रविवार को 40,993 नए मामले दर्ज किए, जो कि एक दिन पहले की तुलना में 700 ज्यादा हैं. वहीं रविवार को 1,158 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई जो कि शुक्रवार के रिकॉर्ड 1,163 मौत से थोड़ा ही कम है. इसके साथ ही रूस में कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 238,538 हो गई, जो कि यूरोप में अब तक सबसे ज्यादा है.

ऐसे काउंट होते हैं कोरोना के मामले

14.6 करोड़ की आबादी वाले इस देश में अब तक संक्रमण के 85.1 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं. कार्य बल सिर्फ कोरोना वायरस से सीधे होने वाली मौतों की गिनती करता है, जबकि राज्य सांख्यिकीय सेवा रियोस्टैट (State Statistical Service Rheostat) कोविड-19 मौत की गिनती व्यापक मानदंडों के तहत करता है. इसके आंकड़े और बड़ी संख्या बताते हैं.

यह भी पढ़ें: ग्लोबल लीडर्स के साथ मोदी ने किया रोम के इस फव्वारे का दौरा, अदभुत है इसका इतिहास

राष्ट्रपति ने संक्रमण रोकने को उठाया ये कदम

रियोस्टैट के अनुसार सितंबर तक रूस में 461,000 लोगों की मौत कोविड-19 से हुई है, जो कि कार्य बल के आंकड़े से करीब दोगुना है. संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने 30 अक्टूबर से 7 नवंबर के बीच गैर कार्य-अवधि (Non Working Hours) के आदेश दिए, जिसके दौरान ज्यादातर सरकारी एजेंसियां और निजी व्यवसाय बंद हैं.

LIVE TV

Trending news