कोरोना: अब खाड़ी देशों ने भारत से मांगी मदद, दवाएं नहीं बल्कि ये चीजें भेजने का किया आग्रह
Advertisement

कोरोना: अब खाड़ी देशों ने भारत से मांगी मदद, दवाएं नहीं बल्कि ये चीजें भेजने का किया आग्रह

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, 'खाड़ी देशों को भारत संग रिश्ते की अहमियत है और वह महामारी कोविड-19 के बाद अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर प्रमुखता से बात करना चाहते हैं.'

(प्रतीकात्मक तस्वीर )

नई दिल्ली: भारत और खाड़ी देशों (Gulf Countries) के बीच मैत्रीपूर्ण रिश्ते आज भी कायम हैं. इस बात का ताजा उदाहरण देते हुए विदेश मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से जंग में भारत से कुवैत, ओमान, बहरीन और सऊदी अरब समेत कई खाड़ी देशों ने डॉक्टर और नर्सों की टीम भेजने का निवदेन किया है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, 'खाड़ी देशों को भारत संग रिश्ते की अहमियत है और वह महामारी कोविड-19 के बाद अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर प्रमुखता से बात करना चाहते हैं.' उन्होंने आगे कहा कि भारत की ओर से इन देशों को रमजान के महीने में पर्याप्त खाद्य सामग्री की आपूर्ति भी सुनिश्चित की जा रही है. इन सभी देशों के शीर्ष नेताओं ने वहां पर रहने वाले सभी भारतीयों की हर संभव मदद की बात कही है. इसके अलावा भारत इन देशों में भारतीय नागरिकों को निकालने की तैयारी में भी जुटा है.

ये भी पढ़ें- कतर के शाही परिवार से 5.6 करोड़ रुपए ठग खरीदी SUV, अब चढ़ा पुलिस के हत्‍थे

पीएम मोदी और विदेश मंत्रालय ने प्रमुख देशों से की बात
विदेश मंत्रालय के मुताबिक, पीएम मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पिछले कुछ हफ्तों से खाड़ी देशों के संपर्क में हैं. पीएम ने खाड़ी देशों सऊदी अरब, यूएई, कतर, कुवैत, बहरीन और ओमान जैसे देशों के शीर्ष नेताओं से फोन पर बात की है.

बीते दिनों भारत और खाड़ी देशों के बीच रिश्तों पर निशाना साधते हुए कुछ फेक ट्वीट किए गए थे. इन ट्वीट्स की आलोचना करते हुए विदेश मंत्रालय ने कहा कि कुछ ट्वीट के जरिए भारत और खाड़ी देशों के रिश्तों का वर्णन नहीं किया जा सकता. भारत और खाड़ी देशों के बीच रिश्ते प्रगाढ़ हो रहे हैं.

Trending news