Corona Omicron Updates: दुनिया में ओमिक्रॉन वेरिएंट का कहर, कई एयरलाइंस ने रद्द की उड़ानें
Advertisement

Corona Omicron Updates: दुनिया में ओमिक्रॉन वेरिएंट का कहर, कई एयरलाइंस ने रद्द की उड़ानें

कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट (Corona Omicron Variant) से दुनिया में दहशत है. इसके चलते दुनिया में फिर से आवाजाही पर पाबंदियां लगने लगी हैं.

फाइल फोटो

Corona Omicron Updates: कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट (Corona Omicron Variant) से दुनिया में दहशत है. जर्मनी में ओमिक्रॉन वेरिएंट से बड़ी संख्या में पायलट बीमार हो गए हैं, जिसके चलते वहां पर कई एयरलाइन रद्द करनी पड़ी हैं. 

  1. बड़ी संख्या में पायलट हुए बीमार
  2. कई दर्जन उड़ानें हुई रद्द
  3. तमाम देशों में बढ़ रही पाबंदियां

बड़ी संख्या में पायलट हुए बीमार

जर्मनी की एयरलाइन लुफ्थांसा ने कहा कि बड़ी संख्या में उसके पायलट बीमार हो गए हैं. जिसके चलते उन्हें लीव दे दी गई है. इसके चलते कंपनी को अपनी दर्जनभर से ज्यादा उड़ानें रद्द करनी पड़ रही हैं. एयरलाइन ने कहा कि उसे यह नहीं पता कि कर्मचारियों के बीमार होने की असल वजह कोरोना है (Corona Omicron Variant) या कुछ और. 

कई दर्जन उड़ानें हुई रद्द

इसी तरह की समस्या अमेरिका की डेल्टा एयरलाइंस और यूनाइटेड एयरलाइंस को भी झेलनी पड़ रही है. दोनों कंपनियों ने कहा कि बड़ी संख्या में स्टाफ के बीमार हो जाने की वजह से उसे क्रिसमस की पूर्व संध्या पर पहले से निर्धारित कई दर्जन उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं. स्टाफ न होने की वजह से यूनाइटेड एयरलाइंस को 169 उड़ानें और डेल्टा को 127 उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं. 

ये भी पढ़ें- Omicron के कारण अब इन राज्यों ने लगाईं नई पाबंदियां, बाहर निकलने से पहले जान लें नियम

तमाम देशों में बढ़ रही पाबंदियां

बताते चलें कि कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Corona Omicron Variant) की वजह से दुनिया के तमाम देश एक बार फिर पाबंदियों की ओर बढ़ने लगे हैं. भारत में भी कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है. साथ ही सार्वजनिक समारोहों में लोगों की अधिकतम संख्या भी तय कर दी गई है. लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग रखने के लिए लगातार अपील की जा रही है. 

LIVE TV

Trending news