Corona पर भारत के साथ आया UAE, Burj Khalifa को 'तिरंगे' से किया रोशन
Advertisement

Corona पर भारत के साथ आया UAE, Burj Khalifa को 'तिरंगे' से किया रोशन

भारत में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के प्रकोप के बीच दुनिया में उसे मदद देने के लिए समर्थन और सहयोग बढ़ रहा है. अब UAE भी भारत के सपोर्ट में सामने आया है.

तिरंगे की रोशनी से जगमग बुर्ज खलीफा

अबू धाबी: भारत में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के प्रकोप के बीच दुनिया में उसे मदद देने के लिए समर्थन और सहयोग बढ़ रहा है. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने भारत के प्रति अपनी एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa) को तिरंगे की रोशनी से भर दिया.

  1. भारतीय दूतावास ने जारी किया वीडियो
  2. दुनिया में सबसे ऊंची इमारत है बुर्ज खलीफा
  3. भारत में बढ़ रही है कोरोना महामारी

भारतीय दूतावास ने जारी किया वीडियो

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में भारत के दूतावास ने रविवार को 17 सेकंड का एक वीडियो जारी किया. उसमें बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa) भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के रंग की रोशनी से नहाया हुआ दिख रहा था. इसके साथ ही एक हैशटैग भी रोशन हो रहा था, जिस पर लिखा था कि 'मजबूत रहो भारत.' 

ये भी पढ़ें- शाहरुख खान को दुबई में मिला स्पेशल गिफ्ट, दुनिया की सबसे ऊंची इमारत पर छाई तस्वीर

दुनिया में सबसे ऊंची इमारत है बुर्ज खलीफा

दुनिया की सबसे ऊंची इमारत कहे जाने वाले बुर्ज खलीफा टावर की ऊंचाई 829.8 मीटर है. इसे संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की शान कहा जाता है और उसे देखने के लिए हर साल हजारों की संख्या में विदेशी पर्यटक दुबई पहुंचते हैं. UAE में भारतीय दूतावास ने ट्वीट करके कहा, 'कोरोना महामारी के खिलाफ भारत अपनी सबसे बड़ी जंग लड़ रहा है. ऐसे में भारत के सच्चे दोस्त UAE ने अपनी एकजुटता दिखाने के लिए बुर्ज खलीफा को भारतीय तिरंगे से रोशन कर दिया. '

भारत में बढ़ रही है कोरोना महामारी

बताते चलें कि भारत में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के आंकड़े रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 3,52,991 नए मामले सामने आए, जबकि 2,812 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही देश मे कुल संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 73 लाख 13 हजार 163 हो गई है. देश में इस वक्त कोरोना के 28 लाख 13 हजार 658 एक्टिव केस हैं. वहीं देश में कोरोना मृतकों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 95 हजार 123 हो चुकी है.  

LIVE TV

Trending news