Coronavirus: दुनियाभर में कोरोना का कहर, अकेले यूरोप में अब तक 7411 लोगों ने गंवाई जान
Advertisement

Coronavirus: दुनियाभर में कोरोना का कहर, अकेले यूरोप में अब तक 7411 लोगों ने गंवाई जान

यूरोप में अब तक कोरोना वायरस की वजह से 7,411 लोगों की मौत हो चुकी है. यूरोपीय देशों में इस बीमारी से इटली सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. 

फाइल फोटो.

कोरोना वायरस (Corona Virus) ने दुनियाभर में तबाही मचा दी है. पूरी दुनिया में इस वायरस की वजह से 12 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसने यूरोप में सबसे ज्यादा तबाही मचाई है. अकेले यूरोप में अब तक इस वायरस की वजह से 7,411 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि  करीब 1 लाख 35 हजार लोगों का इलाज जारी है. राहत की बात ये है कि यहां 10,494 लोग ठीक होकर अपने-अपने घर लौट चुके हैं. यूरोपीय देशों में इस बीमारी से इटली सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. 

इसके अलावा बात करें एशिया महाद्वीप की तो चीन से शुरू हुई इस महामारी ने देखते ही देखते भारत लगभग सभी एशियाई देशों को अपने चपेट में ले लिया. चीन के बाद एशियाई देशों में ईरान ऐसा देश है जहां कोरोना वायरस ने सबसे ज्यादा तबाह मचाई. आंकड़ों के मुताबिक एशिया में 1 लाख 20 हजार से ज्यादा मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से 5091 लोगों की जानें जा चुकी हैं जबकि 32,036 लोग अभी भी अपना इलाज करा रहे हैं. इन देशों में  83,847 कोरोना के मरीज ठीक हो चुके हैं. 

ये भी पढ़ें: भयावह होता कोरोना! भारत में आज तीसरी मौत, देशभर में मरने वालों की संख्या हुई 7

रोकथाम की तमाम कोशिशों के बावजूद भारत में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. यहां अब तक 324 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से 7 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई है. जबकि 20 लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. 

ये भी पढ़ें: इटली: रोम शहर से रेस्क्यू किए गए 263 भारतीय, एयर इंडिया का विमान लेकर पहुंचा दिल्ली

उत्तरी अमेरिका में 28,986 कोरोना के मामले सामने आए हैं जिनमें से 373 मरीजों की मौत हो चुकी है जबिक 188 लोग ठीक हो गए हैं. यहां 28,425 लोगों का इलाज जारी है. 

दक्षिणी अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 36 लोगों की मौत हो चुकी है. 3010 मरीजों का इलाज जारी है. यहां 9 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. 

LIVE TV

Trending news