कोरोना वायरस : सऊदी अरब ने ईरान यात्रा को लेकर अपने नागरिकों को जारी की चेतावनी
Advertisement

कोरोना वायरस : सऊदी अरब ने ईरान यात्रा को लेकर अपने नागरिकों को जारी की चेतावनी

सऊदी हेल्थ मिनिस्ट्री ने साथ ही फरवरी में वहां की यात्रा करने वाले अपने नागरिकों से मंत्रालय से संपर्क करने को कहा है.

(प्रतीकात्मक फोटो)

रियाद: सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के चलते गुरुवार को अपने नागरिकों को ईरान ( Iran) की यात्रा करने को लेकर चेतावनी जारी की है. सऊदी हेल्थ मिनिस्ट्री ने साथ ही फरवरी में वहां की यात्रा करने वाले अपने नागरिकों से मंत्रालय से संपर्क करने को कहा है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सऊदी में कोरोनावायरस संक्रमण के पांच मामले सामने आए हैं. इसमें से चार नागरिकों ने ईरान की यात्रा की थी. इसके बाद से ही सऊदी ने यह चेतावनी जारी की है.

नागरिक बहरीन या कुवैत होते हुए सऊदी पहुंचे थे. हालांकि, उन्होंने सऊदी अधिकारियों को इस तथ्य का खुलासा नहीं किया कि उन्होंने ईरान की यात्रा की थी.

सऊदी प्रेस एजेंसी द्वारा गुरुवार को प्रकाशित एक बयान में नागरिकों से आग्रह किया गया है कि जो वर्तमान में ईरान में हैं, वह स्वदेश लौटने पर अपनी यात्रा की रिपोर्ट करें.

सीरिया में राजदूत रहे पूर्व ईरानी अधिकारी की मौत
वहीं सीरिया में ईरान के राजदूत रहे पूर्व अधिकारी होसैन शेखोलेस्लाम की गुरुवार को कोरोनावायरस (सीओवीआईडी-19) संक्रमण के चलते मौत हो गई. समाचार एजेंसी आईआरएनए ने इस बात की जानकारी दी.

ईरान की मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड मेडिकल एजुकेशन ने गुरुवार को घोषणा करते हुए कहा कि कोरोनावायरस संक्रमण के चलते मरने वालों की संख्या 107 हो गई, जिसमें से 92 मौतें सिर्फ बुधवार को हुईं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 2,922 से बढ़कर 3,513 हो गई है.

Trending news