Zee Rozgar Samachar

US: कोरोना संकट के बीच कार्यकाल के पहले ही दिन करीब एक दर्जन प्रस्तावों पर हस्ताक्षर करेंगे Joe Biden

अमेरिका में संकटों के समाधान के लिए तत्काल कदम उठाए जाने की आवश्यकता है. जो बाइडन (Joe Biden) अपने कार्यकाल के शुरुआती 10 दिन में इन संकटों से निपटने के लिए काम करेंगे. 

US: कोरोना संकट के बीच कार्यकाल के पहले ही दिन करीब एक दर्जन प्रस्तावों पर हस्ताक्षर करेंगे Joe Biden
जो बाइडेन (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: अमेरिका (America) के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) अपने कार्यकाल के पहले दिन देश के सामने मौजूद चार चुनौतियों कोविड-19 (COVID-19) संकट, आर्थिक संकट, पर्यावरण संबंधी संकट और नस्लीय असमानता से निपटने के लिए करीब एक दर्जन प्रस्तावों पर हस्ताक्षर करेंगे. 

कार्यकाल के शुरुआती 10 दिन में बड़े कदम

व्हाइट हाउस के नवनियुक्त चीफ आफ स्टाफ रोन क्लीन ने आगामी व्हाइट हाउस वरिष्ठ कर्मियों को शनिवार को दिए एक ज्ञापन में कहा, ‘नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन (Joe Biden) ऐसे समय में कार्यभाल संभाल रहे हैं, जब देश गंभीर संकट से जूझ रहा है.  हमारे सामने चार बड़े संकट हैं, जो एक दूसरे से जुड़े हैं.  ये संकट हैं- कोविड-19 संकट, इसके कारण पैदा हुआ आर्थिक संकट, पर्यावरण से जुड़ा संकट और नस्लीय समानता (के अभाव) से जुड़ा संकट. ’

उन्होंने कहा कि इन सभी संकटों के समाधान के लिए तत्काल कदम उठाए जाने की आवश्यकता है और बाइडन अपने कार्यकाल के शुरुआती 10 दिन में इन संकटों से निपटने के लिए निर्णायक कदम उठाएंगे. 

China में दिखा Corona का एक और भयंकर रूप, पहली बार खाने की इस चीज मे मिला वायरस

करीब एक दर्जन प्रस्तावों पर करेंगे हस्ताक्षर 

क्लीन ने कहा, ‘शपथ ग्रहण के दिन नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन चार संकटों से निपटने के लिए करीब एक दर्जन प्रस्तावों पर हस्ताक्षर करेंगे. ’

उन्होंने कहा कि जैसे कि पहले ही घोषणा की गई थी, वह शिक्षा विभाग से छात्रों के लिए ऋण के भुगतान पर मौजूदा रोक की अवधि बढ़ाएंगे, पेरिस समझौते में पुन: शामिल होंगे और ‘मुसलमानों पर प्रतिबंध’ हटाएंगे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.