डोनाल्ड ट्रंप भी अब कोरोना के चक्रव्यूह में घिरे, वायरस ने व्हाइट हाउस में किया डबल अटैक
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप भी अब कोरोना के चक्रव्यूह में घिरे, वायरस ने व्हाइट हाउस में किया डबल अटैक

ट्रंप की अभेद सुरक्षा को तोड़ना नामुमकिन कहा जाता है लेकिन कोरोना वायरस इतना खतरनाक है कि उसने दुनिया के सबसे सुरक्षित जगह में भी घुसपैठ कर ली है. 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस बिना किसी वैक्सीन के खत्म हो जाएगा...

वॉशिंगटन: अमेरिका में कोरोना अब आम लोगों के साथ ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के घर और दफ्तर तक पहुंच चुका है. हिंदुस्तान में भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने खतरे का सिग्नल दे दिया है. कोरोना वायरस
(coronavirus)
ने व्हाइट हाउस (White House) में डबल अटैक करके खतरे का सिग्नल दे दिया है. ट्रंप की अभेद सुरक्षा को तोड़ना नामुमकिन कहा जाता है लेकिन कोरोना वायरस इतना खतरनाक है कि उसने दुनिया के सबसे सुरक्षित जगह में भी घुसपैठ कर ली है. 

अमेरिका में कोरोना से मुकाबले की हर रणनीति इसी व्हाइट हाउस से फाइनल होती है लेकिन अब व्हाइट हाउस में भी कोरोना ने घुसपैठ कर ली है व्हाइट हाउस में कोरोना की घुसपैठ से ऐसी दहशत मची है कि अब राष्ट्रपति ट्रंप की हर दिन कोरोना जांच होगी. व्हाइट हाउस से जुड़े तमाम सुरक्षाकर्मी, ट्रंप के बॉडीगार्ड्स और कर्मचारियों की स्क्रीनिंग और जांच होगी. कोरोना वायरस अमेरिका के उपराष्ट्रपति के दफ्तर तक पहुंच चुका है. 
उप राष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सचिव कैटी मिलर कोरोना के पॉजिटिव पाई गई हैं. कैटी मिलर अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के वरिष्ठ सलाहकार की पत्नी भी है. 

व्हाइट हाउस में कोरोना संक्रमण का ये दूसरा मामला है. इससे पहले, एक कर्मचारी में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. ये अमेरिकी नौसेना से जुड़ा अधिकारी है. जिसे ट्रंप और उनके परिवार की सुरक्षा में लगाया गया था. यूएस नेवी की एलिट यूनिट का हिस्सा रहा. ये कमांडो हर वक्त ट्रंप के परिवार के साथ रहता है. ऐसे सुरक्षाकर्मी ट्रंप और उनके घरवालों से जुड़े काम करते हैं.  

fallback

राष्ट्रपति ट्रंप का काफिला हो या फिर उनके घर और दफ्तर से जुड़े काम. हर जगह की जिम्मेदारी अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों के कमांडो पर होती है. अमेरिकी राष्ट्रपति के लंच और डिनर के दौरान भी सुरक्षाकर्मी हर चीज की जांच करते हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ साए की तरह रहने वाला ऐसा ही कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो तो अंदाजा लगाइए खतरा कितना बड़ा है.  

व्हाइट हाउस में कोरोना की 'एंट्री'!
हर रोज अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का कोरोना टेस्ट होगा.  
ट्रंप के परिवार वालों की भी हर दिन टेस्टिंग की जाएगी. 
इसके अलावा ट्रंप के आसपास रहने वाले लोगों का भी टेस्ट होगा. 
ट्रंप के सभी सिक्योरिटी गार्ड की भी स्क्रीनिंग और टेस्टिंग होगी.

कोशिश है कि अब कोरोना से संक्रमित एक भी मरीज व्हाइट हाउस के कैंपस और ट्रंप के करीब न पहुंच सके. लेकिन जो हो चुका है वो भी कम खतरनाक नहीं है. संक्रमित दोनों कर्मचारी किससे मिले, कहां गए, क्या-क्या किया. इसका पूरा ब्योरा निकाला जा रहा है. कोरोना संक्रमण के जिस दौर में सभी लोग मास्क लगा रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अभी तक मास्क में नजर नहीं आए. ट्रंप की जितनी भी तस्वीरें हाल में आई हैं ट्रंप बिना मास्क के ही नजर आए हैं. अमेरिका में शनिवार को 12,83,929 कोरोना संक्रमित थे. अमेरिका में कोरोना से 77,180 लोगों की मौत हो चुकी है.  

ये भी देखें: 

 

अमेरिका में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस बिना किसी वैक्सीन के खत्म हो जाएगा. ट्रंप का ये बयान ऐसे समय में आया जब अमेरिका में बेरोजगारी दर सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गया है.  

Trending news