बेहद दर्दनाक! नवजात शिशु कोरोना वायरस से संक्रमित, सबसे कम आयु का बना रोगी
Advertisement

बेहद दर्दनाक! नवजात शिशु कोरोना वायरस से संक्रमित, सबसे कम आयु का बना रोगी

लंदन में एक नवजात शिशु को कथित रूप से नोवल कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित पाया गया है, जिससे इस वैश्विक महामारी से संक्रमित सबसे कम आयु के रोगी का पता चला है.

फाइल फोटो

लंदन. लंदन में एक नवजात शिशु को कथित रूप से नोवल कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित पाया गया है, जिससे इस वैश्विक महामारी से संक्रमित सबसे कम आयु के रोगी का पता चला है. मेट्रो न्यूजपेपर ने शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट में कहा, 'शिशु की मां को न्यूमोनिया होने के शक में कथित रूप से नार्थ मिडलसेक्स अस्पताल ले जाया गया था.'

  1. नवजात शिशु जन्म लेने के कुछ ही मिनटों के अंदर संक्रमित हो गया था
  2. मां का एक विशेष अस्पताल में इलाज चल रहा है
  3. पूरी दुनिया में इस वायरस के कारण अब तक 5835 लोगों की मौत हो चुकी है

ऐसा माना जा रहा है कि उसे बच्चे के जन्म देने के बाद ही इस बीमारी से संक्रमित होने का पता चला. ऐसी संभावना है कि नवजात शिशु जन्म लेने के कुछ ही मिनटों के अंदर वायरस से संक्रमित हो गया था.

ये भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट आ गई, ब्राजील के संक्रमित अधिकारियों से की थी मुलाकात

डॉक्टर यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि शिशु को यह बीमारी गर्भ में ही हुई या जन्म के दौरान वह इससे संक्रमित हो गया.

LIVE TV

मां का एक विशेष अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि उसके शिशु को किसी अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

शनिवार तक, कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर 798 हो गई और इस वायरस से 10 लोगों की मौत हुई है. वहीं, पूरी दुनिया में इस वायरस के कारण अब तक 5835 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1,56,529 लोग इसकी चपेट में हैं.

Trending news