COVID-19 : पाकिस्तान में कोरोना से 1 दिन में हुईं इतनी मौतें, 1,700 के पार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा
Advertisement

COVID-19 : पाकिस्तान में कोरोना से 1 दिन में हुईं इतनी मौतें, 1,700 के पार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

पाकिस्तानी पंजाब प्रांत में सबसे अधिक 651 मामले सामने आए हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की वजह से 1 दिन में 7 लोगों की मौत होने के बाद महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है. वहीं पाकिस्तान में अब तक कुल 1,775 लोग COVID-19 से संक्रमित पाए गए हैं. पाकिस्तानी मीडिया ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के कुल 1,775 मामलों में से पंजाब प्रांत में सबसे अधिक 651 मामले सामने आए हैं. इसके बाद सिंध में 566 लोगों के COVID-19 से संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है.

  1. पाकिस्तान में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 23
  2. COVID-19 से संक्रमण के लोकल ट्रांसमिशन की दर 29 प्रतिशत से ज्यादा
  3. सिंध में 566 लोगों के COVID-19 से संक्रमित मामलों की पुष्टि

नेशनल सिक्योरिटी पर प्राइम मिनिस्टर के स्पेशल असिस्टेंट मोईद यूसुफ ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में सफल होंगे फिर अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के संचालन को धीरे-धीरे फिर से शुरू किया जाएगा. इसी तरह से स्थिति का विश्लेषण करने के बाद ही घरेलू उड़ानों और ट्रेनों को फिर से शुरू किया जाएगा."

यूसुफ ने पाकिस्तानी मीडिया में चल रही उन खबरों का भी खंडन किया, जिसमें कहा जा रहा है कि देश में अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों की सेवाएं 5 अप्रैल से शुरू होंगी. उन्होंने कहा, "यह गलत जानकारी है."

ये भी पढ़ें- Corona: अल्पसंख्यकों की मदद करने में नाकाम पाकिस्तान, सामाजिक संगठन ऐसे पहुंचा रहे मदद

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक ने हेल्थ पर प्राइम मिनिस्टर के स्पेशल असिस्टेंट जफर मिर्जा के हवाले से कहा कि COVID-19 से संक्रमण के लोकल ट्रांसमिशन की दर 29 प्रतिशत से ज्यादा हो गई है.

ये भी पढ़ें- COVID-19: पाकिस्तान के महान खिलाड़ी आजम खान भी कोरोना की चपेट में आए, मौत

उन्होंने आगे कहा, "कुल सामने आए मामलों में से 55 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जिन्होंने ईरान का दौरा किया था, 16 प्रतिशत लोगों ने ईरान से इतर विदेश की यात्रा की थी, जबकि 29 प्रतिशत मामले सिर्फ लोकल ट्रांसमिशन के रूप में दर्ज किए गए हैं."

LIVE TV

Trending news