यूरोप में कोविड-19 से हुई मौतों में अब ये देश दूसरे नंबर पर

कोविड-19 ने दुनिया में सबसे ज्‍यादा यूरोप को प्रभावित किया है.

यूरोप में कोविड-19 से हुई मौतों में अब ये देश दूसरे नंबर पर

नई दिल्‍ली : कोविड-19 ने दुनिया में सबसे ज्‍यादा यूरोप को प्रभावित किया है. हालांकि जब यूरोप में कोरोना का प्रकोप बढ़ा तो इसका सबसे ज्‍यादा असर पहले इटली पर हुआ था. लेकिन अब यह देश यूरोप में तीसरे नंबर पर आ गया है. इटली को पीछे कर अब ब्रिटेन दूसरे नंबर पर आ गया है.  मंगलवार को जारी आंकड़ों से पता चला है कि इस संकट को लेकर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पर दबाव बढ़ रहा है. 

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, यूनाइटेड स्टेट्स फ़ॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स (ONS) के साप्ताहिक आंकड़ों में इंग्लैंड और वेल्स में 7,000 से अधिक मौतें हुई हैं. अप्रैल के अंत तक यूनाइटेड किंगडम में कुल 32,313 हो चुकी थीं. इस तरह अब तक के आंकड़ों के अनुसार केवल संयुक्त राज्य अमेरिका को ब्रिटेन की तुलना में अधिक मौतों का सामना करना पड़ा है.

चिकित्सा अनुसंधान के निदेशक और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के प्रोफेसर जेम्स नाइस्मिथ ने कहा, "यूके को कोविड ​​-19 की इस लहर ने बहुत बुरी तरह प्रभावित किया है और हर एक मौत परिवारों के लिए बेहद दुखद होगी." वहीं देश के विपक्षी राजनेताओं ने कहा है कि यह आंकड़े साबित करते हैं कि सरकार अस्पतालों को पर्याप्त सुरक्षा उपकरण प्रदान करने और बड़े पैमाने पर परीक्षण शुरू करने के मामले में बहुत धीमी रही. सरकार के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार पैट्रिक वालेंस ने कहा, '' जब हम पीछे मुड़कर देखेंगे तो हम यह नहीं सोचेंगे कि हम वहां कुछ अलग तरीके से कर सकते थे.''

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.