Covid-19 पॉजिटिव हुई महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जानें कैसी है नवजात की स्थिति
Advertisement

Covid-19 पॉजिटिव हुई महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जानें कैसी है नवजात की स्थिति

महिला प्रेगनेंसी के शुरुआती महीने में कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित हुई थी और अब उसने बच्चे को जन्म दिया है, जो ना सिर्फ कोरोना से मुक्त पैदा हुआ है, बल्कि एंटीबॉडी (Antibody) भी पाया गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर।

सिंगापुर: कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और अगर गर्भवती महिला कोविड-19 (Covid-19) पॉजिटिव होती है तो उसके बच्चे में भी संक्रमण होने का खतरा है. हालांकि सिंगापुर (Singapore) में कोरोना से जुड़ा एक अनोखा मामला सामने आया है, जिसमें कोविड से संक्रमित महिला ने एंटीबॉडी के साथ बच्चे को जन्म दिया है.

  1. महिला ने एंटीबॉडी के साथ बच्चे को जन्म दिया है
  2. महिला को प्रेगनेंसी के शुरुआती महीनों में कोरोना हुआ था
  3. डॉक्टर ने संदेह जताया था कि बच्चे में एंटीबॉडी हो सकती है

कोरोना मुक्त पैदा हुआ बच्चा
स्ट्रेट टाइम की रिपोर्ट के अनुसार सेलीन एनजी-चान नाम की महिला मार्च में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुई थी, जो उसका प्रेगनेंसी के शुरुआती महीना था. अब महिला ने बच्चे एल्ड्रिन को जन्म दिया है और वह ना सिर्फ कोविड-19 से मुक्त पैदा हुआ है, बल्कि वायरस के खिलाफ एंटीबॉडी (Antibody) भी पाया गया है.

ये भी पढ़ें- चीन का दावा, सबसे कम खुराक में अधिकतम एंटीबॉडी बनाने वाली Covid Vaccine पास

लाइव टीवी

डॉक्टर ने जताया था संदेह
महिला ने कहा, 'मेरे डॉक्टर ने संदेह जताया था कि गर्भधारण के दौरान कोविड-19 की एंटीबॉडी मुझसे मेरे बच्चे में विकसित हो सकती है.' सेलीन एनजी-चान, 'मुझे इस बात की चिंता नहीं थी कि एल्ड्रिन कोविड-19 पॉजिटिव मिलेगा, क्योंकि मैंने पढ़ा था कि ट्रांसमिशन रिस्क (मां से भ्रूण तक) बहुत कम है.'

3.5 किलोग्राम है बच्चे का वजन
सेलीन ने कहा, 'मैंने एल्ड्रिन को पाकर बहुत खुश हूं और वह बहुत स्वस्थ है. मुझे लगता है कि मेरी कोविड-19 (Covid-19) की यात्रा अब खत्म हो गई है.' रिपोर्ट में बताया गया है कि जन्मे बच्चे का 7 नवंबर को नेशनल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल (NUH) में हुआ था और उसका वजन 3.5 किलोग्राम है.

सिंगापुर ने कोरोना पर किया है काबू
बता दें कि सिंगापुर में अब तक 58213 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 58124 लोग महामारी से ठीक हो चुके हैं. सिंगापुर में कोविड-19 (Covid-19) से सिर्फ 29 लोगों की मौत हुई है और देश में 60 एक्टिव केस मौजूद हैं.

VIDEO

Trending news