COVID-19: इजराइल के स्वास्थ्य मंत्री को हुआ कोरोना, शीर्ष अधिकारियों को भेजा जाएगा क्वारंटाइन

इजराइल (Israel) के स्वास्थ्य मंत्री याकोव लित्जमैन (Yaakov Litzman) में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होनी की पुष्टि हुई है. जिसके बाद उन्हें क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया है.

COVID-19: इजराइल के स्वास्थ्य मंत्री को हुआ कोरोना, शीर्ष अधिकारियों को भेजा जाएगा क्वारंटाइन
इजराइल के स्वास्थ्य मंत्री याकोव लित्जमैन का फाइल फोटो।

यरुशलम: इजराइल (Israel) के स्वास्थ्य मंत्री याकोव लित्जमैन (Yaakov Litzman) में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होनी की पुष्टि हुई है. जिसके बाद उन्हें क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया है. साथ ही उनके संपर्क में आने वाले सभी मंत्रियों से भी क्वारंटाइन में रहने की अपील की गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान जारी कर बताया कि याकोव लित्जमैन और उनकी पत्नी को क्वारंटाइन में भेजा गया है. उन्होंने बताया कि याकोव ठीक हैं और क्वारंटाइन सेंटर में उनका इलाज किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि पिछले दो हफ्तों में स्वास्थ्य मंत्री के संपर्क में आने वाले सभी लोगोंसे भी क्वारंटाइन में रहने का अनुरोध किया जाएगा, जिससे संक्रमण की रोकथाम हो सके.

इजराइल मीडिया के मुताबिक देश की मोसाद खुफिया एजेंसी और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रमुख को भी क्वारंटाइन में रहने के लिए भेजा गया है. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों में वो कई बार स्वास्थ्य मंत्री याकोव लित्जमैन के संपर्क में आए थे. ऐसे में एहतियात के तौर पर उन्हें क्वारंटाइन में भेजा गया है. बताते चलें कि एक शीर्ष सहायक के संक्रमित पाए जाने के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू भी क्वारंटाइन भी कुछ समय रहे थे. हालांकि उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है. 

ये भी पढ़ें:- जब उड़ान के दौरान विमान में हुआ सुराख, 8 माह की बच्ची समेत गिर गए थे 4 यात्री