Zee Rozgar Samachar

Corona Vaccine को लेकर खुशखबरी, अमेरिका में अगले महीने इस दिन से लगेगा टीका

अमेरिका कोरोना वायरस (Coronavirus) से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है और अब तक 1.25 करोड़ से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 2.62 लाख लोगों ने अपनी जान गंवाई है.

Corona Vaccine को लेकर खुशखबरी, अमेरिका में अगले महीने इस दिन से लगेगा टीका
प्रतीकात्मक तस्वीर

वाशिंगटन: कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण दुनियाभर में तेजी से बढ़ रहा है और कई देश महामारी को रोकने के लिए वैक्सीन बनाने के प्रयास में लगे हैं. इस बीच अमेरिका से कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर अच्छी खबर आई है और व्हाइट हाउस (White House) के अधिकारियों ने बताया है कि अमेरिका में 11 या 12 दिसंबर से टीकाकरण का काम शुरू किया जा सकता है.

मंजूरी के 24 घंटे के अंदर ये करने का है प्लान
अमेरिका में कोरोना वायरस टीकाकरण कार्यक्रम के प्रमुख मोनसेफ स्लाउ ने कहा कि हमारी योजना है कि अनुमति मिलने के 24 घंटे के अंदर टीकों को टीकाकरण कार्यक्रम स्थलों तक पहुंचाया जाए. तो मुझे उम्मीद है कि मंजूरी मिलने के बाद 11 या 12 दिसंबर से टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो जाएगा.

LIVE टीवी

8 से 10 दिसंबर के बीच होगी मंजूरी देने पर चर्चा
अमेरिका की दवा कंपनी फाइजर और जर्मनी की उसकी साझेदार बायोएनटेक ने कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल की अनुमति लेने के लिए अमेरिका के खाद्य और औषधि प्रशासन (FDA) में आवेदन किया है. वैक्सीन की मंजूरी पर चर्चा के लिए एफडीए की टीके से संबंधित परामर्श समिति की 8 से 10 दिसंबर के बीच बैठक होनी है.

ये भी पढ़ें- PM मोदी की 'फुलप्रूफ नीति', जानिए Corona Vaccine आएगी तो आपको कैसे मिलेगी?

दुनियाभर में अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित
बता दें कि अमेरिका कोरोना वायरस (Coronavirus) से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। अमेरिका में अब तक 1.25 करोड़ से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 2.62 लाख लोगों ने अपनी जान गंवाई है. अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 74.52 लाख होग ठीक हो चुके हैं, लेकिन अभी भी 48.73 लाख एक्टिव केस मौजूद है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.