कोविड-19 : ऑस्ट्रेलिया में 100 साल में पहली बार विक्टोरिया राज्‍य की सीमा हुई सील
Advertisement

कोविड-19 : ऑस्ट्रेलिया में 100 साल में पहली बार विक्टोरिया राज्‍य की सीमा हुई सील

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित हुए राज्‍य विक्टोरिया (Victoria) में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सीमाएं सील (Border Seal ) की जा रही हैं.

फाइल फोटो

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित हुए राज्‍य विक्टोरिया (Victoria) में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सीमाएं सील (Border Seal ) की जा रही हैं. सोमवार को इस राज्‍य की न्यू साऊथ वेल्स से लगने वाली सीमा को सील करने की घोषणा की गई. पिछले सौ साल में पहली बार ऐसा हो रहा है, जब विक्‍टोरिया राज्‍य की सीमा बंद की जा रही हैं. 

  1. विक्‍टोरिया सबसे अधिक कोरोना प्रभावित राज्‍य है 
  2. कोविड-19 को रोकने के लिए सीमाएं सील की जा रहीं 
  3. 100 साल में पहली बार सीमाएं सील होंगी 

ये भी पढ़ें: 32 देशों के 239 वैज्ञानिकों का दावा- हवा से भी फैलता है कोरोना, WHO से की ये मांग

विक्टोरिया के प्रीमियर डेनियल एंड्रियूज ने कहा कि मंगलवार की रात से राज्य से लगने वाली न्यू साउथ वेल्स की सीमा बंद कर दी जाएगी. बता दें कि पिछले चौबीस घंटों में विक्टोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के 127 नए मामले सामने आने के बाद यह निर्णय लिया गया है.

वहीं कोविड-19 से इस राज्य में अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में अब तक कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 106 है.

इस मामले को लेकर एंड्रियूज ने कहा, 'हम सभी इससे सहमत हैं कि सीमा सील करना ही सबसे अच्छा होगा.' उन्होंने आगे कहा, 'सीमा न्यू साउथ वेल्स की ओर से बंद की जाएगी ताकि हमारे राज्य में कोविड-19 से लड़ने के लिए आवश्‍यक संसाधनों की कमी न हो.'

इस निर्णय के बाद विक्टोरिया के लोगों को न्यू साउथ वेल्स जाने के लिए अब परमिट लेना होगा. उन्होंने कहा कि सीमा सील करने का यह निर्णय न्यू साउथ वेल्स की प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकलियन और प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से बातचीत के बाद लिया गया है.

Trending news