Zee Rozgar Samachar

दुनिया में पहली बार एक पिता बन गया 'मां', बेटी को कराया 'स्तनपान'

मैक्समिलन न्यूब्यूर की स्तनपान कराते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया पर पर वायरल हो रही हैं. हालांकि उन्होंने इसके लिए एक तकनीक का इस्तेमाल किया.

दुनिया में पहली बार एक पिता बन गया 'मां', बेटी को कराया 'स्तनपान'
facebook

नई दिल्ली : एक पिता अपनी बच्ची के लिए क्या कर सकता है, इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला अमेरिका के विस्कोन्सिन में. यहां के रहने वाले मैक्समिलन न्यूब्यूर दुनिया के ऐसे पहले शख्स बन गए, जिन्होंने अपनी बेटी को 'स्तनपान' कराया. नवजात बेटी को इस तरह से 'स्तनपान' कराने वाले वह पुरुष हैं. मैक्समिलन न्यूब्यूर की स्तनपान कराते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया पर पर वायरल हो रही हैं. हालांकि उन्होंने इसके लिए एक तकनीक का इस्तेमाल किया.

आइए अब हम आपको बताते हैं कि उनके सामने ऐसा करने की नौबत आई क्यों. मैक्समिलन न्यूब्यूर की पत्नी एप्रिल की डिलीवरी सामान्य नहीं थी, उनका ब्लड-प्रेशर बहुत हाई था. 26 जून 2018 को उनकी डिलीवरी सिजेरियन की गई. उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया. नाम रखा गया रोजेली.

ब्रिटेन के स्कूलों में स्कर्ट बैन करने की तैयारी, छात्राओं को पहनना पड़ सकता है फुलपैंट

मैक्समिलन की पत्नी बच्ची को ब्रेस्ट करा नहीं पा रही थीं. ऐसे में नर्स और उन्होंने मिलकर ये तरीका निकाला. नर्स ने उनसे पूछा क्या वह अपनी छाती में कृत्रिम निप्पल लगाकर अपनी बेटी को दूध पिला सकते हैं. इस पर वह तुरंत तैयार हो गए. नर्स ने एक ट्यूब की मदद से एक प्लास्टिक निप्पल को मैक्समिलन की छाती से चिपका दिया. ये ट्यूब दूध से भरी एक सीरिंज से जुड़ा हुआ था. इसके बाद उन्होंने अपनी बच्ची को इस तरह दूध पिलाया.

मैक्समिलन ने अपने इस अनुभव को फेसबुक पर शेयर किया. ये तस्वीर सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गई. हालांकि जहां उन्हें इसके लिए तारीफें मिल रही हैं तो कुछ ऐसे  भी हैं, जिन्हें उनका ये अंदाज खास पसंद नहीं आया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.