Zee Rozgar Samachar

Belgium के केयर होम में कोरोना संक्रमित Santa Claus ने बांटे थे गिफ्ट, अब तक 26 लोगों की मौत

बेल्जियम (Belgium) में एक सैंटा क्लॉज से गिफ्ट लेना केयर होम में रहने वाले बुजुर्गों के लिए भारी पड़ गया. उसके जाने के कुछ दिन बाद पता चला कि वह कोरोना  (Corona Virus) संक्रमित था. उसके संपर्क में आकर केयर होम के 26 लोग अब तक जान गंवा चुके हैं और 85 अस्पताल में भर्ती हैं.

Belgium के केयर होम में कोरोना संक्रमित Santa Claus ने बांटे थे गिफ्ट, अब तक 26 लोगों की मौत
बेल्जियम का कोरोना प्रभावित Hemelrijck होम

ब्रसेल्स: कोरोना संक्रमण की वजह से बेल्जियम (Belgium) के Mol केयर होम में मरने वाले लोगों की संख्या 26 हो गई है. इस केयर में एक व्यक्ति Santa Claus की ड्रेस पहनकर वहां रहने वाले बुजुर्गों को गिफ्ट बांटने पहुंचा था. बाद में पता चला कि वह व्यक्ति कोरोना (Corona Virus) संक्रमित था. 

केयर होम में मरने वालों की संख्या 26 हुई

Flemish क्षेत्र के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक 5 दिसंबर को  (Belgium) के Mol के Hemelrijck होम में एक व्यक्ति सैंटा क्लाज बनकर पहुंचा था. उसके आने के बाद से होम में रहने वाले 26 लोग कोरोना से मर चुके हैं और 85 लोग संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें से 40 लोग होम में रहने वालों की सेवा करने वाले कर्मचारी हैं. लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि उसी व्यक्ति से होम में रहने वाले लोगों को कोरोना फैला या इसकी कोई और वजह रही. 

अधिकतर संक्रमितों में कोरोना का एक ही स्रोत

अधिकारियों के मुताबिक केयर होम में कोरोना फैलने का पता सैंटा क्लॉज के जाने के कुछ दिनों बाद चला. नामी वायरलोजिस्ट Marc Van Ranst ने ट्विटर पर कहा कि अधिकर पीड़ितों में कोरोना वायरस (Corona Virus) का स्रोत एक ही था. केयर होम में इतनी मौत होने पर भी बेल्जियम में फिलहाल कोई जांच शुरू नहीं हुई है. 

ये भी पढ़ें- Belgium में कोरोना संक्रमित Santa Claus ने बांटे गिफ्ट; 157 बीमार,18 की मौत

बेल्जियम में कोरोना मृतकों की सबसे ज्यादा दर

स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता Joris Moonens ने कहा कि इस बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है और न ही किसी ने कहा है कि सैंटा क्लॉज बने वॉलंटियर को पता था कि वह कोरोना संक्रमित (Corona Virus) है. बता दें कि बेल्जियम दुनिया के उन देशों में शामिल है, जहां पर कोरोना वायरस की वजह से होने वाली मौतों का प्रतिशत सबसे ज्यादा है. वहां पर अब तक 11 हजार 66 लोग मारे जा चुके हैं. इनमें से अधिकतर वे लोग थे, जो सरकारी नौकरी से रिटायर होने के बाद केयर होम में अपनी जिंदगी गुजार रहे थे. (इनपुट AFP)

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.