इंडोनेशिया: भूकंप से अब तक 387 लोगों की मौत, 3 लाख से अधिक बेघर
Advertisement

इंडोनेशिया: भूकंप से अब तक 387 लोगों की मौत, 3 लाख से अधिक बेघर

इंडोनेशियाई अधिकारियों ने शनिवार को लोम्बोक द्वीप में आए भूकंप के चलते हुए हादसों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 387 होने की जानकारी दी. 

लोम्बोक का उत्तरी क्षेत्र, जहां भूकंप का केंद्र था.(फाइल फोटो)

जकार्ता: इंडोनेशियाई अधिकारियों ने शनिवार को लोम्बोक द्वीप में आए भूकंप के चलते हुए हादसों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 387 होने की जानकारी दी. जबकि घायलों की संख्या 13,688और विस्थापितों की संख्या 387,067 हो गई है. लोम्बोक में रविवार को रिएक्टर पैमाने पर 6.9 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसके बाद 451 झटके महसूस किए गए थे जिसमें इस सप्ताह की शुरुआत में रिएक्टर पैमाने 5.9 की तीव्रता पर आया भूकंप भी शामिल है.

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, आपदा प्रबंधन की राष्ट्रीय एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुरवो नुग्रोहो ने अपने बयान में आगाह किया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि तबाही के बाद मलबे और भूस्खलन में दबे लोगों की तलाशी का काम जारी है.

fallback

लोम्बोक का उत्तरी क्षेत्र, जहां भूकंप का केंद्र था, वहां सबसे ज्यादा 334 लोगों की मौत हुई है, जबकि पश्चिमी लोम्बोक में 30, पूर्वी लोम्बोक में 10, मातरम में नौ, मध्य लोम्बोक में दो और पड़ोसी द्वीप बाली की राजधानी देनपसार में दो की मौत हुई.

fallback

भूकंप व भूस्खलन में कुल 67,875 घर, 468 स्कूल, छह पुल, 50 ऑरेटरीज, 20 कार्यालय, 15 मस्जिद और 13 स्वास्थ्य केंद्र ध्वस्त या क्षतिग्रस्त हो गए हैं. 

इनपुट आईएएनएस से भी

Trending news