अमेरिका: न्यूयॉर्क में COVID-19 से एक दिन में 562 लोगों की मौत

न्यूयॉर्क में मार्च के पहले 27 दिनों के मुकाबले पिछले 24 घंटे में अधिक लोगों की मौत हुई है.

अमेरिका: न्यूयॉर्क में COVID-19 से एक दिन में 562 लोगों की मौत
प्रतीकात्मक फोटो

न्यूयॉर्क: अमेरिका (USA) के न्यूयॉर्क राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण एक दिन में 562 लोगों की मौत हो गई. जो एक दिन में हुई मौतों की अब तक की सर्वाधिक संख्या है. इसका मतलब है कि लगभग हर ढाई मिनट में एक व्यक्ति की मौत हुईं.

गवर्नर एंड्रयू क्योमो ने अधिक जरूरत वाले अस्पतालों में वेंटीलेटर और रक्षात्मक उपकरणों के दोबारा वितरण करने की मंजूरी दी है. क्योमो ने बताया कि राज्य में अब तक 2,935 लोग जान गंवा चुके हैं.

अमेरिका में इस वैश्विक महामारी के केंद्र न्यूयॉर्क में COVID-19 के मामलों की संख्या 100,000 का आंकड़ा पार कर गई और 2-3 अप्रैल के बीच एक ही दिन में सबसे अधिक लोगों की मौत हुई.

ये भी पढ़ें- PHOTOS: इन 19 देशों को अभी तक नहीं छू पाया कोरोना वायरस, जानिए कौन हैं ये

राज्य में कोरोना वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या 1,02,863 है, जो अमेरिका में सभी संक्रमित लोगों की लगभग आधी संख्या है. अकेले इस शहर में कोरोना वायरस के 56,289 मरीज हैं.

एक अमेरिकी अखबार के मुताबिक न्यूयॉर्क में मार्च के पहले 27 दिनों के मुकाबले पिछले 24 घंटे में अधिक लोग मरे हैं. पिछले तीन दिनों में राज्य में मृतकों की संख्या लगभग दुगुनी हो गई है.

गवर्नर ने राज्य में बढ़ रहे मामलों से निपटने में स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों की मदद के लिए आवश्यक चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति की कमी पर भी नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क में निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) जैसे कि मास्क, गाउन और चेहरे को ढकने वाले कवच का अभाव है.

(इनपुट- पीटीआई)

LIVE TV