कोरोना पर जो बाइडेन का बड़ा बयान! 'जरूरत पड़ी तो बंद कर दूंगा अमेरिकी अर्थव्यवस्था'
Advertisement

कोरोना पर जो बाइडेन का बड़ा बयान! 'जरूरत पड़ी तो बंद कर दूंगा अमेरिकी अर्थव्यवस्था'

डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) की ओर से अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार (US Presidential Candidate) जो बाइडेन ने बड़ा बयान दिया है.

जो बाइडेन (तस्वीर-़ रायटर्स)

वॉशिंगटन डीसी: डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) की ओर से अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार (US Presidential Candidate) जो बाइडेन ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि उनके राष्ट्रपति बनने के बाद अगर कोरोना महामारी काबू में नहीं आई, तो वे स्वास्थ्य सलाहकारों की सलाह पर चलेंगे और जरूरत पड़ने पर पूरी अमेरिकी अर्थव्यवस्था को ठप कर देंगे, क्योंकि उनके लिए लोगों की जिंदगियां बचाना पहली प्राथमिकता है.

  1. कोरोना को हराना अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर पहली प्राथमिकता: जो बाइडेन
  2. कमला हैरिस के साथ मिलकर टीवी चैनल को दिया इंटरव्यू
  3. डोनाल्ड ट्रंप की नीतियों पर उठाए गंभीर सवाल

एक इंटरव्यू में जो बाइडेन ने कहा, 'मैं हर वो कदम उठाने को तैयार हूं, जिससे लोगों की जानें बच सकें. कोरोना वायरस को काबू में करने के लिए देश को ठप करना पड़ा, तो हम ये कदम भी उठाएंगे. 

अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने मौजूदा समय में उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकित कमलै हैरिस (Vice Presidential Nominee Kamala Harris) के साथ पहली बार साझे इंटरव्यू (Joint Interview) में ये बात कही. दोनों ही नेताओं ने पिछले सप्ताह ही आधिकारिक तौर पर डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन स्वीकार किया है. वहीं रिपब्लिकन पार्टी एक भव्य कार्यक्रम में डोनाल्ड ट्रंप और माइक पेंस के नाम पर मुहर लगाने चल रही है. 

जो बाइडेन (Joe Biden) ने मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) के उस बयान पर भी पलटवार किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं फिर से राष्ट्रपति बनूंगा, अगर चुनाव में कोई धांधली न हुई तो. उन्होंने आशंका जताई कि चुनाव हारने के बाद भी ट्रंप ह्वाइट हाउस आसानी से खाली नहीं करेंगें.

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद पर पहली अश्वेत महिला उम्मीदवाद बनीं कमला हैरिस ने कहा कि वो और जो बाइडेन दोनों ही सिस्टम को बदलना चाहते हैं और किसी भी तरह के भेदभाव को खत्म करना करना चाहते हैं.

 

Trending news