डेमोक्रेट ऐसी दुनिया की बात करते हैं जिसका वजूद ही नहीं है: डोनाल्ड ट्रंप
Advertisement

डेमोक्रेट ऐसी दुनिया की बात करते हैं जिसका वजूद ही नहीं है: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक नेतृत्व पर हमला तेज करते हुए कहा है कि उनकी प्रतिद्वंद्वी पार्टी के नेता ‘एक ऐसी दुनिया’ की बात कर रहे हैं ‘‘जो अस्तित्व में ही नहीं है’। ट्रंप ने अमेरिका के लिए ‘एक अलग सोच’ की बात की।

डेमोक्रेट ऐसी दुनिया की बात करते हैं जिसका वजूद ही नहीं है: डोनाल्ड ट्रंप

फिलाडेल्फिया: अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक नेतृत्व पर हमला तेज करते हुए कहा है कि उनकी प्रतिद्वंद्वी पार्टी के नेता ‘एक ऐसी दुनिया’ की बात कर रहे हैं ‘‘जो अस्तित्व में ही नहीं है’। ट्रंप ने अमेरिका के लिए ‘एक अलग सोच’ की बात की।

राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी स्वीकार करते हुए हिलेरी की ओर से दिए जाने वाले ऐतिहासिक भाषण देने से कुछ घंटे पूर्व ट्रंप ने कहा, ‘हिलेरी क्लिंटन के इस सप्ताह आयोजित हुए कन्वेंशन में डेमोक्रेटिक नेता एक ऐसी दुनिया की बात कर रहे हैं जो अस्तित्व में ही नहीं है।’ ट्रंप ने कहा, ‘एक दुनिया जहां अमेरिका में पूर्ण रोजगार है, जहां कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद जैसी कोई चीज नहीं है, जहां सीमा पूरी तरह सुरक्षित है और जहां बाल्टीमोर एवं शिकागो जैसे शहरों में बढ़ते अपराध से हजारों निर्दोष अमेरिकी प्रभावित नहीं हुए हैं।’

ट्रंप ने अमेरिका के लिए एक ‘अलग नजरिया’ रखते हुए ऐसे देश की बात की, ‘जहां हम वाशिंगटन की खराब प्रणाली को समाप्त कर सकें और सभी अमेरिकियों को सशक्त बना सकें ताकि वे अपने सपने साकार कर सकें।’ उन्होंने कहा, ‘हमारी सोच के अनुसार हम अमेरिका को पहले रखेंगे। यदि हम यह परिवर्तन लाते हैं तो भविष्य असीमित है और हम अमेरिका को एक बार फिर सभी के लिए महान बना देंगे।’ इस बीच रिपब्लिकन नेशनल कमेटी (आरएनसी) ने ‘द ट्रुथ’ शीषर्क से एक नया वीडियो जारी किया जिसमें आरोप लगाया गया है कि हिलेरी के गोपनीय ईमेल सर्वर पर उनके गोपनीय सूचनाएं भेजने और इस मामले में लगातार झूठ बोलने के बावजूद किस प्रकार एक धोखेबाज तंत्र उन्हें बचा रहा है।

Trending news