ढाका कैफे आतंकी हमला: ढाका कोर्ट ने 7 आतंकियों को सुनाई मौत की सजा

1 जुलाई 2016 को रात करीब 9 बजे आतंकियों ने घुस कर 60 लोगों को बंधक बना लिया था. रेस्तरां में आतंकियों की गोलीबारी से 22 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें ज्यादातर विदेशी नागरिक शामिल थे

ढाका कैफे आतंकी हमला: ढाका कोर्ट ने 7 आतंकियों को सुनाई मौत की सजा
ढाका: आतंकी रकीबुल हसन रिगन ने आईएसआईएस की कैप पहनी.

ढाका: बांग्लादेश (Bangladesh) में ढाका कोर्ट (Dhaka Court) ने होली आर्टिजन कैफे (Holey Artisan Cafe) पर आतंकी हमला करने वाले 7 लोगों को मौत की सजा सुनाई. आपकों बता दें कि ढाका में स्थित होली आर्टिजन कैफे में 1 जुलाई 2016 को रात करीब 9 बजे आतंकियों ने घुस कर 60 लोगों को बंधक बना लिया था. इन बंधकों में 17 विदेशी नागरिक भी शामिल थे. रेस्तरां में आतंकियों की गोलीबारी से 22 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें ज्यादातर विदेशी नागरिक शामिल थे. इस हमले में एक भारतीय की भी मौत हो गई थी.

ढाका कोर्ट के सजा देने के बाद जब आतंकियों को जेल वापस ले जाने के लिए कोर्ट के बाहर लाया गया तो उन 7 आतंकियों में से एक आतंकी रकीबुल हसन रिगन (Rakibul Hasan Rigan) ने इस्लामिक स्टेट (ISIS) की कैप पहनी हुई थी. कैप के ऊपर इस्लामिक स्टेट को लोगो भी बना हुआ था. रकीबुल के इस्लामिक स्टेट की कैप पहनने पर ढाका कोर्ट में सुनावाई के दौरान सरकारी वकील ने आपत्ति जताते हुए जेल प्रशासन की लापरवाही पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा इस्लामिक स्टेट की कैप जेल में कैसे पहुंची.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.