close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत के SC के मरीन की अर्जी खारिज करने के निर्णय से निराश: ईयू

यूरोपीय संघ (ईयू) ने हत्या के आरोपी इतालवी मरीन मैसिमिमिलियानो लातोर की स्वास्थ्य आधार पर इटली प्रवास की अवधि बढ़ाने और उसके सहयोगी सल्वातोर गिरोन की क्रिसमस मनाने के लिए स्वदेश जाने की इजाजत वाली अर्जियां भारत के उच्चतम न्यायालय द्वारा खारिज करने के निर्णय पर निराशा जतायी है।

ब्रसेल्स : यूरोपीय संघ (ईयू) ने हत्या के आरोपी इतालवी मरीन मैसिमिमिलियानो लातोर की स्वास्थ्य आधार पर इटली प्रवास की अवधि बढ़ाने और उसके सहयोगी सल्वातोर गिरोन की क्रिसमस मनाने के लिए स्वदेश जाने की इजाजत वाली अर्जियां भारत के उच्चतम न्यायालय द्वारा खारिज करने के निर्णय पर निराशा जतायी है।

यूरोपीय संघ के विदेश मंत्रालय के हाई रिप्रेसेंटेटिव फेड्रिका मोगेरिनी की ओर से कल जारी एक बयान में कहा गया, इतालवी मरीन मैसिमिमिलियानो लातोर की स्वास्थ्य आधार पर इटली प्रवास की अवधि बढ़ाने और सल्वातोर गिरोन की क्रिसमस मनाने के लिए स्वदेश जाने की इजाजत वाली अर्जियां भारत के उच्चतम न्यायालय द्वारा खारिज करने का निर्णय निराशाजनक है क्योंकि लंबे समय से लंबित पारस्परिक रूप से सहमत हल अभी तक संभव नहीं हो पाया है। बयान में कहा गया है, इन दोनों यूरोपीय सैन्यकर्मियों का मामला लगभग तीन वषरें से लंबित है। यूरोपीय संघ ने इटली और भारत दोनों के हित में पारस्परिक रूप से सहमत ऐसे हल का लगातार आह्वान किया है जो कि अंतरराष्ट्रीय कानून पर आधारित हो।