ट्रंप, बाइडेन और कमला हैरिस ने इस अंदाज में दी दिवाली की शुभकामनाएं

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन, नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं.

ट्रंप, बाइडेन और कमला हैरिस ने इस अंदाज में दी दिवाली की शुभकामनाएं

वॉशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन, नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं. बाइडेन ने ट्वीट किया, " लाखों हिंदू जैन, सिख और बौद्ध प्रकाश पर्व मना रहे हैं. मैं और मेरी पत्नी जिल बाइडेन दिवाली की शुभकामनाएं देते हैं. आपका नया साल उम्मीदों, खुशियों और समृद्धि से भरा हो. (नया) साल मुबारक.

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में एक दीया जलाते हुए अपनी तस्वीर साझा की और फोटो के साथ लिखा, ' दिवाली की बधाई'.

अमेरिका की पहली नवनिर्वाचित भारतवंशी और अश्वेत महिला उपराष्ट्रपति हैरिस ने दिवाली के मौके पर लोगों को शुभकामनाएं दीं. हैरिस ने ट्वीट, ' दिवाली और साल मुबारक. डगलस एमहॉफ (हैरिस के पति) और मैं दुनिया भर में लोगों को सुरक्षित, स्वस्थ और आनंदपूर्ण नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हैं.'

 

इससे पहले विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने भी लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं. यूरोप और पश्चिम एशिया के सात देशों की यात्रा कर रहे पोम्पिओ ने कहा, ' अंधकार पर प्रकाश की जीत के उपलक्ष्य में मनाई जाने वाली दिवाली की सबको शुभकामनाएं. आपका पर्व खुशियों से भरा हो."

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.