दिवाली का महत्व अमेरिकी संसद तक, भारतीय-अमेरिकी सांसद ने प्रस्ताव किया पेश

भारतीय-अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में दीपों के पर्व दिवाली के ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व को स्वीकार करने वाला एक प्रस्ताव पेश किया. 

दिवाली का महत्व अमेरिकी संसद तक, भारतीय-अमेरिकी सांसद ने प्रस्ताव किया पेश
फाइल फोटो

वाशिंगटन: भारतीय-अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में दीपों के पर्व दिवाली के ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व को स्वीकार करने वाला एक प्रस्ताव पेश किया. यह प्रस्ताव कल पेश किया गया और इसका समर्थन पांच अन्य सांसदों ने भी किया. प्रमिला जयपाल, रो खन्ना, तुलसी गबार्ड, एमी बेरा और जोए क्रोले ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया. इस प्रस्ताव को जरूरी कार्रवाई के लिए सदन की विदेश संबंधों की समिति के पास भेज दिया गया है.

यह भी पढ़े- अमेरिका में भारतीय दिवाली की धूम,राष्ट्रपति ट्रंप के बाद उपराष्ट्रपति ने दी दिवाली की शुभकामनाएं

बेरी, जयपाल और खन्ना भारतीय मूल के अमेरिकी सांसंद हैं. वहीं गबार्ड अमेरिकी कांग्रेस में पहले हिंदू सांसद हैं और क्रोले शीर्ष डेमोक्रेटिक सांसद हैं.

कृष्णमूर्ति ने कहा कि लाखों भारतीय-अमेरिकी लोगों के लिए दिवाली के धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व को स्वीकार करने वाले इस प्रस्ताव को पेश करने में मुझे बेहद गर्व महसूस हो रहा है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.