पांच सालों के इंतजार के बाद पत्रकार ने पूछा ऐसा सवाल, डोनाल्ड ट्रंप के चेहरे का उड़ गया रंग
Advertisement

पांच सालों के इंतजार के बाद पत्रकार ने पूछा ऐसा सवाल, डोनाल्ड ट्रंप के चेहरे का उड़ गया रंग

 अमेरिकी पत्रकार SV Dáte को आखिरकार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से वह सवाल पूछने का मौका मिल गया, जिसके लिए वह पिछले पांच सालों से इंतजार कर रहे थे.

फाइल फोटो

वॉशिंगटन: अमेरिकी पत्रकार SV Dáte को आखिरकार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से वह सवाल पूछने का मौका मिल गया, जिसके लिए वह पिछले पांच सालों से इंतजार कर रहे थे. हालांकि, जब ट्रंप ने सवाल सुना, तो उनके चेहरे का रंग उतर गया.

  1. पत्रकार ने ट्रंप से पूछा कि आपको झूठ बोलने पर कोई पछतावा है?
  2. डोनाल्ड ट्रंप ने नहीं दिया सवाल का जवाब
  3. पत्रकार ने पहले भी की थी यही सवाल पूछने की कोशिश

गुरुवार को व्हाइट हाउस (White House) में आयोजित प्रेस ब्रीफिंग के दौरान SV Dáte ने डोनाल्ड ट्रंप से पूछा, ‘अपने अब तक के कार्यकाल में आपने अमेरिकियों से जो झूठ बोला, उसके लिए आपको कोई पछतावा है’? यह सवाल सुनते ही ट्रंप चौंक गए और उन्होंने कहा, ‘आपने क्या बोला’? 

SV Dáte ने एक बार फिर पूरे आत्मविश्वास के साथ सवाल दोहराते हुए कहा, ‘आपने अब तक जो झूठ बोले हैं, क्या उसके लिए आपको कोई पछतावा है’? हालांकि, राष्ट्रपति ने दोबारा यही दर्शाया कि उन्हें सवाल ठीक से समझ नहीं आया है. ट्रंप ने कहा कि ‘किसने ऐसा किया’?, जिसके जवाब में SV Dáte ने कहा ‘आपने’. ट्रंप को शायद उम्मीद नहीं थी कि SV Dáte अपने सवाल पर कायम रहेंगे, इसलिए दोबारा वही सवाल सुनकर वह नाराज हो गए और उनके चेहरे पर नाराजगी साफ दिखाई देने लगी. इससे पहले कि SV Dáte कुछ और कहते, ट्रंप ने उनकी बात काटते हुए दूसरे पत्रकार को सवाल पूछने का इशारा किया. 

SV Dáte को भले ही अपने सवाल का जवाब नहीं मिला, लेकिन वह इस बात से खुश हैं कि पांच साल के इंतजार के बाद आखिरकार वह सवाल पूछ पाए. प्रेस ब्रीफिंग खत्म होने के बाद उन्होंने ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर की. पत्रकार ने लिखा, ‘पिछले पांच सालों से मैं ट्रंप से यह सवाल पूछने का इंतजार कर रहा था’.

‘The Guardian’ के साथ इंटरव्यू में Dáte ने कहा कि उन्होंने मार्च में भी राष्ट्रपति से यह सवाल पूछने का प्रयास किया गया था, लेकिन उन्हें ऐसा करने नहीं दिया गया. पत्रकार Dáte ने आगे कहा, ‘शायद इस बार वह मुझे नहीं पहचान पाए, इसलिए मैं सवाल पूछ पाया. डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ लोगों को चिन्हित कर रखा है और केवल वही उनसे सवाल पूछते हैं. जिस तरह से उन्होंने अब तक जनता से झूठ बोला है, उसे हमेशा याद रखा जाएगा’.
सवाल सुनकर डोनाल्ड ट्रंप ने जैसी प्रतिक्रिया दी उस पर Dáte को कोई आश्चर्य नहीं है. हालांकि, जब उनसे पूछा गया कि क्या वे दोबारा यही सवाल पूछना चाहेंगे, तो उन्होंने कहा ‘हां, बिल्कुल’. 

LIVE TV

Trending news