Dominica के प्रधानमंत्री बोले- Mehul Choksi के अधिकारों का सम्मान, कोर्ट पर छोड़ा फैसला

डोमिनिका के प्रधानमंत्री स्केरिट ने कहा कि भारतीय नागरिक मेहुल चोकसी के अधिकारों का पूरा सम्मान किया जाएगा और आगे की कार्रवाई के बारे में अदालत फैसला करेगी. 

Dominica के प्रधानमंत्री बोले- Mehul Choksi के अधिकारों का सम्मान, कोर्ट पर छोड़ा फैसला
फाइल फोटो: (ANI)

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को भारत लाने की हर मुमकिन कोशिश की जा रही है. इस वक्त वह डोमिनिका (Dominica) में है और वहां के प्रधानमंत्री रूजवेल्ट स्केरिट ने उसी वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है.

'चोकसी के अधिकारों का सम्मान'

प्रधानमंत्री स्केरिट ने कहा कि भारतीय नागरिक मेहुल चोकसी के अधिकारों का पूरा सम्मान किया जाएगा और आगे की कार्रवाई के बारे में अदालत फैसला करेगी. उन्होंने कहा कि इस जेंटलमैन के बारे में अदालत को ही फैसला लेना है.

बीते 23 मई को डोमिनिका में पकड़े जाने के बाद पीएम स्केरिट ने पहली बार सार्वजनिक रूप से बयान देते हुए कहा, 'मेहुल चोकसी के अधिकारों का सम्मान किया जाएगा.’ स्थानीय मीडिया संस्थान ने प्रधानमंत्री के हवाले से कहा कि चोकसी के संबंध में आगे क्या कार्रवाई की जाएगी, इसका फैसला अदालत करेगी.

अपने अपहरण की कहानी बनाई

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने इससे पहले आरोप लगाया है कि उसकी मित्र बारबरा जबरिका ने उसकी किडनेपिंग में अहम भूमिका निभाई है. इसमें एंटीगुआ पुलिस के कर्मी होने का दावा करने वाले लोग और भारतीयों की तरह दिखने वाले व्यक्ति शामिल थे.

ये भी पढ़ें: Mehul Choksi की जल्द होगी भारत वापसी, सरकार ने जताई उम्मीद

बता दें कि 13,500 करोड़ रुपय के बैंक धोखाधड़ी मामले में भारत में वांछित भगोड़े मेहुल चोकसी के एंटीगुआ और बारबुडा से रहस्यमयी ढंग से गायब होने के बाद उसे 23 मई को गिरफ्तार कर लिया गया था. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.