डोनाल्ड ट्रंप ने ‘व्यक्तिगत नुकसान पहुंचाने की राजनीति’ खत्म करने की अपील की

ट्रंप ने आरोप लगाया कि मीडिया उनके और उनकी पार्टी के खिलाफ अपने राजनीतिक नंबर बढ़ाने के लिए एक व्यक्ति के कुटील कार्यों का इस्तेमाल कर रही है.

डोनाल्ड ट्रंप ने ‘व्यक्तिगत नुकसान पहुंचाने की राजनीति’ खत्म करने की अपील की
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि राजनीतिक हिंसा समाप्त करने के लिए सब कुछ करेंगे (फाइल फोटो - साभार रॉयटर्स)

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘व्यक्तिगत नुकसान पहुंचाने की राजनीति’ खत्म करने की अपील की है. साथ ही, उन्होंने आरोप लगाया कि मीडिया उनके और उनकी पार्टी के खिलाफ अपने राजनीतिक नंबर बढ़ाने के लिए एक व्यक्ति के कुटील कार्यों का इस्तेमाल कर रही है.

ट्रंप ने उत्तरी कैरोलीना में शुक्रवार को एक चुनावी रैली में यह टिप्पणी की, जिसके कुछ ही घंटे पहले पुलिस ने फ्लोरिडा के 56 वर्षीय एक व्यक्ति को पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन सहित सरकार के 10 मौजूदा एवं पूर्व उच्चाधिकारियों को ‘पैकेज बम’ भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया.

ट्रंप ने कहा कि वह राजनीतिक हिंसा समाप्त करने के लिए सब कुछ करेंगे और राष्ट्र का एकीकरण करने में मीडिया की एक प्रमुख भूमिका है. उन्होंने कहा, ’अमेरिका में राजनीतिक हिंसा को कभी भी अनुमति नहीं मिलेगी और मैं अपनी पूरी क्षमता से इसे रोकने के लिए सब कुछ करूंगा.’

ट्रंप के समर्थकों ने सीएनएन के खिलाफ नारे भी लगाए. ट्रंप ने कहा कि मीडिया उनके और उनकी रिपब्लिकन पार्टी के प्रति निष्पक्ष नहीं है. उन्होंने कहा कि मीडिया ने पैकेज बम की हालिया घटनाओं को उनसे और उनकी रिपब्लिकन पार्टी से जोड़ने की कोशिश की है. 

खबरों में यह दावा किया जा रहा है कि पैकेज बम की हालिया घटनाओं के बाद रिपब्लिकन ने आगामी छह नवंबर को होने वाले चुनाव में अपना कुछ आधार गंवा दिया है.ट्रंप ने अपने समर्थकों से कहा कि प्रेस में उनके बारे में 94 फीसदी खबरें नकारात्मक होती हैं. 

गौरतलब है कि सीएनएन के न्यूयार्क ब्यूरो को बुधवार को उस वक्त खाली कराना पड़ गया था, जब वहां एक विस्फोटक पाया गया. सीएनएन ने मीडिया पर हमलों की गंभीरता समझने में पूरी तरह से नाकाम रहने को लेकर ट्रंप प्रशासन की आलोचना की है.

(इनपुट - भाषा)