ट्रंप ने PM मोदी को बताया ‘अत्यंत सज्जन व्यक्ति’, खोला पक्की दोस्ती का ये राज

ट्रंप की सार्वजनिक टिप्पणियों से लगता है कि वह और पीएम मोदी नियमित तौर पर एक-दूसरे से बात करते हैं.

ट्रंप ने PM मोदी को बताया ‘अत्यंत सज्जन व्यक्ति’, खोला पक्की दोस्ती का ये राज
बाईं तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और दाईं तरफ पीएम मोदी (फाइल फोटो)

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपना प्रेम और अच्छे तालमेल को जताते हुए कहा है कि उन्हें ‘अत्यंत सज्जन’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पसंद हैं. जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू समेत प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के उन कुछ नेताओं में शामिल हैं, जिनकी ट्रंप के साथ गहरी दोस्ती है. वे अकसर एक-दूसरे से बात करते हैं और उनकी बातचीत आमतौर पर सार्वजनिक नहीं होती है.

ट्रंप ने बृहस्पतिवार को ओवल कार्यालय में व्हाइट हाउस के संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे मोदी पसंद है. मुझे आपके प्रधानमंत्री काफी पसंद हैं. वह अत्यंत सज्जन व्यक्ति हैं. वह शानदार काम कर रहे हैं.’ ट्रंप ने एक पखवाड़े से भी कम समय में दूसरी बार मोदी से बातचीत की पुष्टि की है.

गौरतलब है कि दोनों नेताओं के बीच फोन पर हुई बातचीत का ब्यौरा न तो व्हाइट हाउस और न ही प्रधानमंत्री कार्यालय ने जारी किया है, लेकिन ट्रंप की सार्वजनिक टिप्पणियों से लगता है कि वह और पीएम मोदी नियमित तौर पर एक-दूसरे से बात करते हैं.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, ये हैं आरोप

ट्रंप ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह भारत में अपनी लोकप्रियता के बारे में जानते हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं जानता हूं भारत के लोग मुझे पसंद करते हैं. निश्चित ही वे मुझे इस देश की मीडिया से अधिक पसंद करते हैं.’

बता दें कि ट्रंप ने राष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल की शुरुआत में भी भारत और मोदी के प्रति अपना प्रेम और स्नेह दर्शाया था. ह्यूस्टन में पिछले साल सितंबर में हुए ‘हाउडी मोदी' कार्यक्रम और इस साल फरवरी में अहमदाबाद में हुए ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम के बाद ट्रंप ने मोदी की तारीफ करने का कोई अवसर नहीं गंवाया है.

ट्रंप के अलावा उनके परिवार के अन्य सदस्य भी भारत और भारतीय अमेरिकी लोगों के प्रति प्रेम दर्शाते हुए कई बार ट्वीट कर चुके हैं.

(इनपुट- भाषा)

ये भी देखेें-