जब इमरान खान के सामने ही डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'पाकिस्तान नहीं जाऊंगा'
Advertisement

जब इमरान खान के सामने ही डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'पाकिस्तान नहीं जाऊंगा'

सवाल पूछे जाने पर डोनल्ड ट्रंप ने इमरान के सामने ही कह दिया कि पाकिस्तान नहीं जाऊंगा. 

जब इमरान खान के सामने ही डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'पाकिस्तान नहीं जाऊंगा'

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप (Donald Trump) और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की दोस्ती पाकिस्तान (Pakistan) की राह में सबसे बड़ा रोड़ा बन रही है. जब से पाकिस्तान ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के भारत दौरे की खबर सुनी है तब से उसकी बेचैनी और बढ़ गई है. मंगलवार को पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रंप से सवाल पूछा गया कि क्या वो भारत दौरे के दौरान पाकिस्तान भी जाएंगे. डोनल्ड ट्रंप का जवाब सुनकर इमरान खान का चेहरा उतर गया. 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पाकिस्तान परेशान है. इमरान खान की कोशिश है कि ट्रंप पाकिस्तान के दौरे पर भी आएं. इसलिए इमरान खान भारत जाने या लौटते वक्त ट्रंप को पाकिस्तान बुलाने की कोशिश में लगे हैं. लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति का पाकिस्तान में जाना मुश्किल है. सवाल पूछे जाने पर डोनल्ड ट्रंप ने इमरान के सामने ही कह दिया कि पाकिस्तान नहीं जाऊंगा. दावोस में इस मुलाकात को ही पाकिस्तान का दौरा समझ लो. आपको बता दें कि दावोस में विश्व आर्थिक मंच की सालाना बैठक चल रही है. जिसमें शामिल होने के लिए इमरान खान दावोस दौरे पर हैं. बैठक से अलग इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से मुलाकात की. 

महंगाई, अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर इमरान नाकाम रहे हैं. कश्मीर मुद्दे पर भी उन्हें दुनिया में समर्थन नहीं मिला है. ऐसे में ट्रम्प का भारत जाना और पाकिस्तान न जाना बड़ा झटका साबित हो सकता है. 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के दौरान डॉनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम लोग ज्यादा व्यापार कर रहे हैं. कुछ बॉर्डर पर हम साथ में काम कर रहे हैं. ट्रंप ने कहा कि हम इसे देख रहे हैं और इसको फॉलो भी कर रहे हैं. जुलाई 2019 में इमरान खान ने वॉशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से मुलाकात की थी.

Trending news