राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिखाई दरियादिली, फिर किया अपना वेतन दान
Advertisement

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिखाई दरियादिली, फिर किया अपना वेतन दान

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर सुर्खियों में हैं इस बार वो अपने ट्वीट या बयान को लेकर नहीं बल्कि नए फैसले को लेकर चर्चा में हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन : अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद से डोनाल्ड ट्रंप कभी अपनी नीतियों तो कभी अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं. अब एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति सुर्खियों में हैं इस बार वो अपने ट्वीट या बयान को लेकर नहीं, बल्कि नए फैसले को लेकर चर्चा में हैं, जिसमें डोनाल्ड ट्रंप वर्ष 2017 के अपने वेतन का एक चौथाई हिस्सा देश में बुनियादी ढांचों के निर्माण के लिए परिवहन विभाग को देंगे.

  1. पुनर्निर्माण की योजना का किया था ऐलान.
  2. परिवहन मंत्री एलेन चाओ को 1 लाख डॉलर का चेक दिया.
  3. ट्रंप ने वेतन और छुट्टी नहीं लेने का संकल्प लिया था.

एक दिन पहले पुनर्निर्माण की योजना का ऐलान
ट्रंप ने ढहती हुई सड़कों, पुलों और बंदरगाहों के पुनर्निर्माण की योजना का ऐलान करने के एक दिन बाद ही व्हाइट हाउस के संवाददाता कक्ष में, ट्रंप ने अपने वेतन के एक चौथाई हिस्से को दान में देने की घोषणा की हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति नहीं बनना चाहते थे डोनाल्ड ट्रंप, किताब में हुआ खुलासा

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 1,00,000 अमेरिकी डॉलर का दिया चेक
परिवहन मंत्री एलेन चाओ को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से 1,00,000 अमेरिकी डॉलर का चेक मिला है. परिवहन विभाग ने कहा कि इस राशि का इस्तेमाल महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं से संबंधित कार्यक्रम के लिए किया जाएगा. डोनाल्ड ट्रंप ने इससे पहले भी अपना वेतन स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग, राष्ट्रीय उद्यान सेवा और शिक्षा विभाग में दिया था दान.

डोनाल्‍ड ट्रंप की फटकार केे बाद पाकिस्‍तान के पीएम ने बुलाई 'इमरजेंसी मीटिंग'

ट्रंप ने वेतन न लेने का संकल्प लिया था
अरबपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार के तौर पर अपना वेतन न लेने और कोई छुट्टी नहीं लेने का संकल्प लिया था. उनका वेतन प्रति वर्ष 4,00,000 डॉलर है. कानून के अनुसार, उन्हें वेतन देना अनिवार्य है इसलिए वह अपना वेतन दान कर रहे हैं. 

Trending news