ISIS के खिलाफ रणनीति के लिए ट्रंप ने अमेरिकी सेना को दिए 30 दिन
Advertisement

ISIS के खिलाफ रणनीति के लिए ट्रंप ने अमेरिकी सेना को दिए 30 दिन

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व में अमेरिका ने आईएसआईएस के खिलाफ मोर्चा खोलने की पूरी तैयारी कर ली है। ट्रंप ने आज आईएसआईएस को हराने के लिए अमेरिकी सेना को 30 दिन के अंदर व्यापक रणनीति तैयार करने का निर्देश दिया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अमेरिका को इस कुख्यात आतंकी समूह के खिलाफ निश्चित रूप से निर्णायक कार्रवाई करनी चाहिए।

ISIS के खिलाफ रणनीति के लिए ट्रंप ने अमेरिकी सेना को दिए 30 दिन

वॉशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व में अमेरिका ने आईएसआईएस के खिलाफ मोर्चा खोलने की पूरी तैयारी कर ली है। ट्रंप ने आज आईएसआईएस को हराने के लिए अमेरिकी सेना को 30 दिन के अंदर व्यापक रणनीति तैयार करने का निर्देश दिया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अमेरिका को इस कुख्यात आतंकी समूह के खिलाफ निश्चित रूप से निर्णायक कार्रवाई करनी चाहिए।

अपने शासकीय आदेश में ट्रंप ने कहा, ‘अमेरिका के सामने इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) के रूप में ही कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद से एक मात्र खतरा नहीं है, लेकिन ये सबसे खतरनाक और आक्रामक है। ये अपना खुद का राष्ट्र स्थापित करने की भी कोशिश कर रहा है, जिसे आईएसआईएस ’खलीफा का अधिकार क्षेत्र’ वाला होने का दावा करता है। लेकिन इसे किसी तरह से स्वीकार या इससे किसी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा, ‘इसी कारण से मैं अपने प्रशासन को निर्देश दे रहा हूं कि वो आईएसआईएस की शिकस्त के लिए व्यापक योजना तैयार करें।’

Trending news