चुने गए तो खतरनाक साबित होंगे डोनाल्ड ट्रम्प: यूएन मानवाधिकार प्रमुख
Advertisement

चुने गए तो खतरनाक साबित होंगे डोनाल्ड ट्रम्प: यूएन मानवाधिकार प्रमुख

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख ने आज चेतावनी दी कि डोनाल्ड ट्रम्प के बयान यह दिखाते हैं कि यदि वह अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत जाते हैं तो खतरनाक हस्ती के रूप में उभरेंगे।

चुने गए तो खतरनाक साबित होंगे डोनाल्ड ट्रम्प: यूएन मानवाधिकार प्रमुख

जिनीवा: संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख ने आज चेतावनी दी कि डोनाल्ड ट्रम्प के बयान यह दिखाते हैं कि यदि वह अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत जाते हैं तो खतरनाक हस्ती के रूप में उभरेंगे।

जिनीवा में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान संयुक्त राष्ट्र में मानवाधिकार उच्चायुक्त जैद राद अल हुसैन ने कहा कि ‘किसी राजनीतिक चुनाव में हस्तक्षेप करने में उनकी कोई दिलचस्पी या मंशा नहीं है।’ उन्होंने कहा, लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की परेशान और चिंतित करने वाली टिप्पणियों के बाद चेतावनी देना उचित ही है।

जैद ने कहा, ‘डोनाल्ड ट्रम्प ने अभी तक जो कुछ भी कहा है, और यदि उनमे बदलाव नहीं होता है, तो ऐसे वह चुने जाने पर अंतरराष्ट्रीय दृष्टिकोण से खतरनाक साबित होंगे।’ वह पूछताछ करने की उन तरीकों को वापस लाने संबंधी ट्रम्प के बयानों का हवाला दे रहे थे, जिन्हें कानून विशेषज्ञ प्रताड़ना की श्रेणी में रखते हैं। उन्होंने कहा, और संवेदनशील समुदायों जैसे मुसलमानों, आव्रजकों और अल्पसंख्यकों को ट्रम्प का हमला ‘‘दिखाता है कि उनसे उनका मानवाधिकार छीन सकता है।’

Trending news