अब फर्जीवाड़े के मामले में फंसे डोनाल्ड ट्रंप, कोर्ट ने दिया ये आदेश
Advertisement

अब फर्जीवाड़े के मामले में फंसे डोनाल्ड ट्रंप, कोर्ट ने दिया ये आदेश

डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब फर्जीवाड़े से जुड़े एक मामले में अदालत ने उन्हें अपना बयान दर्ज कराने का आदेश दिया है. इस आदेश में उनकी बेटी और बेटे का भी जिक्र है.

फाइल फोटो

न्यूयॉर्क: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) मुश्किल में घिर गए हैं. फर्जीवाड़े (Fraud) के एक मामले में अदालत ने उन्हें बयान दर्ज कराने का आदेश दिया है. US कोर्ट के न्यायाधीश ने बृहस्पतिवार को आदेश दिया कि ट्रंप अपनी कारोबारी गतिविधियों की जांच के सिलसिले में सवालों के जवाब दर्ज कराएं. गौरतलब है कि राष्ट्रपति की कुर्सी से उतरने के बाद से ही ट्रंप पर आरोपों की बौछार हो रही है.    

  1. दो घंटे की बहस के बाद दिया आदेश
  2. दिसंबर में जारी किया गया था समन
  3. ट्रंप पर लग चुके हैं कई गंभीर आरोप

ट्रंप के बच्चों का भी जिक्र 

न्यायाधीश आर्थर एन्गोरोन ने अपने आदेश में कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump), उनके दो बच्चे इवांका और डोनाल्ड ट्रंप जूनियर (Ivanka Trump & Donald Trump Jr.) न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेतिशिया जेम्स द्वारा दिसंबर में जारी किए गए समन का पालन करें. उन्होंने कहा कि ट्रंप और उनके बच्चे 21 दिनों के अंदर अपने बयान दर्ज कराएं. न्यायाधीश ने ट्रंप और जेम्स के कार्यालय के वकीलों की दो घंटे तक चली जिरह के बाद यह आदेश दिया.

ये भी पढ़ें -'शराब' के ब्रांड को लेकर चली 9 साल लड़ाई, अब आया ये फैसला

धोखाधड़ी के सबूत मिले

अदालत (Court) ने कहा कि अंतिम विश्लेषण में, राज्य के अटॉर्नी जनरल ने एक कारोबारी ईकाई की जांच शुरू की और संभावित वित्तीय धोखाधड़ी के सबूतों का पता लगाया. अब वह इस कारोबार से जुड़े कई लोगों से सवाल-जवाब करना चाहती हैं. उनके पास ऐसा करने का स्पष्ट अधिकार है. 

इस तरह किया फर्जीवाड़ा!

इस फैसले के खिलाफ अपील की जा सकती है, लेकिन ट्रंप के प्रवक्ता ने अभी इस फैसले पर कोई टिप्पणी नहीं की है. बताया जा रहा है कि जांच में ऐसे सबूत मिले हैं कि ट्रंप की कंपनी ने कर्ज और कर में छूट लेने के लिए गोल्फ कोर्स और स्काईस्क्रैपर्स जैसी संपत्तियों के मूल्यांकन में फर्जीवाड़ा किया. हालांकि, ट्रंप ने अभी तक कोर्ट के इस आदेश पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

इनपुट: भाषा

Trending news