VIDEO: डोनाल्ड ट्रंप ने उतारी पीएम मोदी की नकल, बताया- खूबसूरत आदमी
Advertisement

VIDEO: डोनाल्ड ट्रंप ने उतारी पीएम मोदी की नकल, बताया- खूबसूरत आदमी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नकल उतारते नजर आए. उन्होंने हार्ले डेविडसन कंपनी की बाइक्स के आयात पर भारत में लगने वाले टैक्स को लेकर भारतीय सरकार पर तंज कसा.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारतीय बाइक के अमेरिका आने पर हमें कुछ नहीं मिलता

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नकल उतारते नजर आए. उन्होंने हार्ले डेविडसन कंपनी की बाइक्स के आयात पर भारत में लगने वाले टैक्स को लेकर भारतीय सरकार पर तंज कसा. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी से हुई अपनी बातचीत का जिक्र किया और प्रधानमंत्री की नकल उतारी. इससे पहले ट्रंप जनवरी माह में भी पीएम मोदी की नकल उतारते दिख चुके हैं.

  1. यूएस राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उतारी पीएम नरेंद्र मोदी की नकल
  2. हार्ले डेविडसन की बाइक पर लगने वाले टैक्स से नाराज हैं ट्रंप
  3. डोनाल्ड ट्रंप पहले भी उतार चुके हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नकल

हार्ले डेविडसन पर टैक्स से नाराज ट्रंप
दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस में अमेरिका के सभी राज्यों के गर्वनरों को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने अमेरिकन कंपनी हार्ले डेविडसन मोटरसाइकलों पर ज्यादा आयात शुल्क को लेकर भारत पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'हम निष्पक्ष व्यापार सौदा चाहते हैं. हार्ले डेविडसन बाइक्स भारत भेजता है तो उसे 100 प्रतिशत टैक्स देना पड़ता है. मैंने जब इस बारे में पीएम मोदी से बात की तो उन्होंने इसे 50 प्रतिशत तक घटाने की बात कही. लेकिन अभी तक हमें कुछ नहीं मिल रहा है. उन्हें 50 प्रतिशत मिल रहा है, उन्हें लगता है कि वे हम पर एहसान कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है'.

भारतीय बाइक्स पर हमें शून्य मिलता है
ट्रंप ने कहा, 'भारत हमें कई बाइक्स बेचता है, जिससे हमें शून्य प्रतिशत टैक्स मिलता है. उन्होंने आगे पीएम मोदी का फोन आने और इस बारे में उनसे हुई बातचीत का जिक्र करते हुए कहा, उन्होंने (आयात शुल्क कम करने) की बात को इतनी खूबसूरती से कहा, वे एक बेहद खूबसूरत आदमी हैं... उन्होंने कहा, मैं आपको ये बताना चाहता हूं कि हमने टैक्स घटाते हुए 50 प्रतिशत कर दिया है'. डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा कि, 'मुझे समझ नहीं आया कि मैं क्या कहूं. क्या मुझे खुश होना चाहिए था. मैंने कहा ओके. लेकिन ये बात तय है कि हमें कुछ नहीं मिल रहा है'.

डोनाल्ड ट्रंप ने उड़ाया भारतीय का मजाक, लेकिन भारत को बताया महान देश

मोदी की तरह हाथ जोड़े और फिर उतारी नकल
पीएम नरेंद्र मोदी से इस पूरी बातचीत के बारे में बताते हुए डोनाल्ड ट्रंप उनकी नकल करते दिखे. उन्होंने मोदी की स्टाइल में हाथ जोड़े और धीमी आवाज में उनके कहे शब्दों को दोहराया. इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप जनवरी में भी नरेंद्र मोदी की नकल उतारते दिखे थे. जिसमें उन्होंने मोदी के एक्सेंट की भी नकल उतारी थी. हालांकि, इस वजह से ट्रंप को सोशल मीडिया से लेकर अमेरिका की मीडिया से भी आलोचना सहनी पड़ी थी.

Trending news