आतंकवाद को अमेरिका से बाहर रखने के लिए सब कुछ करेंगे : डोनाल्ड ट्रम्प
Advertisement

आतंकवाद को अमेरिका से बाहर रखने के लिए सब कुछ करेंगे : डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि उनका प्रशासन आतंकवाद को अमेरिकी सरजमीं से बाहर रखने के लिए ‘सब कुछ करेगा’ और उन्होंने कट्टरता और पूर्वाग्रह को खारिज करते हुए देश को एकजुट करने का आह्वान किया।

आतंकवाद को अमेरिका से बाहर रखने के लिए सब कुछ करेंगे : डोनाल्ड ट्रम्प

वॉशिंगटन : अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि उनका प्रशासन आतंकवाद को अमेरिकी सरजमीं से बाहर रखने के लिए ‘सब कुछ करेगा’ और उन्होंने कट्टरता और पूर्वाग्रह को खारिज करते हुए देश को एकजुट करने का आह्वान किया।

चुनाव के बाद ओहायो में अपनी पहली विजय जनसभा को संबोधित करते हुए ट्रंप ने ओहायो स्टेट यूनिवर्सिटी में हाल ही में हुए ‘कार एवं चाकू’ से हुए हमले का उल्लेख किया और कहा कि यह घटना ‘नासमझ नेताओं’ द्वारा पैदा की गई समस्याओं और उस आव्रजन व्यवस्था की स्पष्ट द्योतक हैं जो खतरनाक लोगों और बाद में आतंकवादी बनने वालों की छानबीन करने में नाकाम रहती है।

उन्होंने कहा, ‘हम अपने प्रशासन में आतंकवाद को देश से बाहर रखने रखने के लिए सब कुछ करेंगे।’ ट्रंप ने कट्टपंथी इस्लामी आतंकवाद का उल्लेख करते हुए कहा, ‘लोग पश्चिम एशिया से आ रहे हैं। हमें यह नहीं पता कि वे कौन हैं, कहां से आए हैं, क्या सोच रहे हैं। हम उस खतरनाक स्थिति पर विराम लगाने वाले हैं। आप इसका जायजा लीजिए कि आपके प्रांत में क्या हुआ है।’ 

निर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा, ‘इस महान ओहायो स्टेट यूनिवर्सिटी में आपने हिंसक अत्याचार का अनुभव किया है।’ उन्होंने कहा कि यह हमला ‘नासमझ नेताओं’ द्वारा पैदा की गई समस्याओं और उस आव्रजन व्यवस्था की स्पष्ट द्योतक हैं जो खतरनाक लोगों और बाद में आतंकवादी बनने वालों लोगों की छानबीन करने में नाकाम रहती है।

Trending news