Zee Rozgar Samachar

PM Narendra Modi को मिला US का Legion of Merit अवॉर्ड, राष्ट्रपति Donald Trump ने किया सम्मानित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को दिए गए सम्मान लीजन ऑफ मेरिट (Legion of Merit) अवॉर्ड को अमेरिका (USA) में भारतीय राजदूत तरणजीत संधु ने रिसीव किया. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपने कार्यकाल के दौरान हमेशा भारत से रिश्ते मजबूत करने पर जोर दिया है.

PM Narendra Modi को मिला US का Legion of Merit अवॉर्ड, राष्ट्रपति Donald Trump ने किया सम्मानित
बाईं तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दाईं तरफ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो) | फोटो साभार: रॉयटर्स

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने सोमवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को लीजन ऑफ मेरिट (Legion of Merit) अवॉर्ड' से सम्मानित किया. पीएम मोदी का ये सम्मान अमेरिका और भारत के बीच के मजबूत रिश्ते को दिखाता है. पिछले 4 साल में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और पीएम मोदी (Narendra Modi) की दोस्ती भी काफी चर्चा में रही है.

बता दें कि लीजन ऑफ मेरिट (Legion of Merit) अवॉर्ड अमेरिका के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड में से एक है. लीजन ऑफ मेरिट (Legion of Merit) अवॉर्ड अमेरिकी सेना के ऑफिसर, अमेरिका के लिए कुछ बड़ा करने वाले और किसी दूसरे देश के राष्ट्राध्यक्ष को दिया जाता है.

अमेरिका (USA) में भारतीय राजदूत तरणजीत संधु ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को दिए गए सम्मान लीजन ऑफ मेरिट (Legion of Merit) को रिसीव किया. इस अवार्ड रिसीव करते समय वो काफी नजर आए. अमेरिका की नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल ने ट्वीट करके ये जानकारी दी.

VIDEO

ये भी पढ़ें- नए साल पर पाकिस्तान में आने वाला है महासंकट, मचा हड़कंप

अमेरिका की नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, 'राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका-भारत सामरिक साझेदारी को बढ़ाने में उनके नेतृत्व के लिए लीजन ऑफ मेरिट से सम्मानित किया. प्रधानमंत्री मोदी की जगह राजदूत तरणजीत संधु ने ये पदक को स्वीकार किया: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट सी. ओ ब्रॉयन.'

जान लें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपने कार्यकाल के दौरान हमेशा भारत से रिश्ते मजबूत करने पर जोर दिया है. इस दौरान इन दोनों की दोस्ती भी काफी चर्चा में रही. फिर चाहे वो अमेरिका में आयोजित हुआ हाउडी मोदी हो या भारत में किया गया नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम. इन दोनों कार्यक्रमों की पूरी दुनिया में खूब चर्चा हुआ.

ये भी पढ़ें- रकाबगंज गुरुद्वारा और AMU के जरिए क्या संदेश देना चाहते हैं PM मोदी?

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इससे पहले रूस, सऊदी अरब, यूएई, फिलीस्तीन और मालदीव समेत कई अन्य देशों का सर्वोच्च सम्मान मिल चुका है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.