इस साल के अंत में व्हाइट हाउस से रुखसत होंगे चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली

ऐसी खबरें भी हैं कि ट्रम्प और केली के बीच रिश्ते इतने खराब मोड़ पर आ गए हैं कि अब दोनों में बातचीत भी बंद है.

इस साल के अंत में व्हाइट हाउस से रुखसत होंगे चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली
ट्रंप ने कहा कि जॉन केली एक बेहतरीन व्यक्ति हैं. (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने व्हाइट हाउस चीफ ऑफ स्टाफ के वर्ष के अंत में अपने पद से हटने की पुष्टि करते हुए कहा कि वह ‘‘अगले एक-दो दिन में’’ उनका स्थान लेने वाले व्यक्ति की घोषणा करेंगे. रिटायर्ड मरीन कोर जनरल 31 जुलाई 2017 से राष्ट्रपति ट्रम्प के चीफ ऑफ स्टाफ हैं. ट्रम्प प्रशासन के पहले सात महीनों में वह गृह सुरक्षा मंत्री थे.

व्हाइट हाउस में ट्रम्प ने शनिवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘जॉन केली जा रहे हैं..मुझे नहीं पता कि मैं इसे ‘‘सेवानिवृत्त होना’’ कह सकता हूं या नहीं. वह एक बेहतरीन व्यक्ति हैं. जॉन केली इस वर्ष के अंत में जा रहे हैं.’’

ट्रम्प ने कहा, ‘‘हम जल्द जॉन की जगह लेने वाले व्यक्ति के नाम की घोषणा करेंगे...मैं इसकी घोषणा एक-दो दिन में करूंगा लेकिन जॉन वर्ष के अंत में जाएंगे. वह मेरे साथ लगभग दो वर्ष से काम कर रहे हैं.’’

ऐसी खबरें भी हैं कि ट्रम्प और केली के बीच रिश्ते इतने खराब मोड़ पर आ गए हैं कि अब दोनों में बातचीत भी बंद है. अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस के चीफ ऑफ स्टाफ निक एयर्स (36) के केली का स्थान लेने की संभावना है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.