White House छोड़ने को तैयार हुए Donald Trump, सामने रखी ये शर्त

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने व्हाइट हाउस (White House) छोड़ने के संकेत दिए हैं, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने एक शर्त रखी है और एक बार फिर दोहराया कि वह चुनाव में हार नहीं मान सकते.

White House छोड़ने को तैयार हुए Donald Trump, सामने रखी ये शर्त
फाइल फोटो।

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने आखिरकार व्हाइट हाउस (White House) छोड़ने के संकेत दिए हैं, लेकिन उन्होंने इसके लिए एक शर्त रखी है. ट्रंप का कहना है कि अगर जो बाइडेन को आधिकारिक तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का विजेता घोषित किया जाता हैं तो वह व्हाइट हाउस छोड़ देंगे.

चुनाव में हार मानने से किया इनकार
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने गुरुवार को कहा कि अगर जो बाइडेन (Joe Biden) को आधिकारिक तौर पर अमेरिकी चुनाव के विजेता के रूप में पुष्टि की जाती है तो वे व्हाइट हाउस (White House) छोड़ देंगे, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने दोहराया कि वह हार नहीं मान सकते. यह पूछे जाने पर कि क्या इलेक्टोरल कॉलेज वोट से जो बाइडेन की जीत की पुष्टि होती है तो क्या वह व्हाइट हाउस छोड़ देंगे? इस पर ट्रंप ने कहा, 'निश्चित रूप से मैं करूंगा और आप यह जानते हैं.'

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- White House छोड़ने से पहले इस देश पर कड़ा प्रतिबंध लगाएंगे ट्रंप, बाइडेन से की ये अपील

बिना सबूत दिए फिर लगाए धोखाधड़ी के आरोप
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के बाद पहली बार संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया. उन्होंने एक बार फिर बिना कोई सबूत दिए कहा, 'यह एक बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी थी.' इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'अगर जो बाइडेन को आधिकारिक तौर पर विजेता घोषित किया जाता है तो यह एक गलती होगी.'

बाइडेन-ट्रंप को मिले कितने इलेक्टोरल वोट
बता दें कि तीन नवंबर को अमेरिका में हुए चुनाव में राष्ट्रपति पद के लिए जो बाइडेन (Joe Biden) और उपराष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस (Kamala Harris) ने जीत हासिल की है, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अभी तक अपनी हार स्वीकार नहीं की है. 538 इलेक्टोरल वोट में जो बाइडेन को 306 वोट मिले हैं, जबकि ट्रंप ने 232 हासिल किया है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.