close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीएम मोदी, इमरान खान से जल्द मुलाकात होगी : डोनाल्ड ट्रंप

इससे पहले एक बयान में व्हाइट हाउस ने कहा, "रविवार, 22 सितंबर 2019 को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अमेरिका और भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महत्वपूर्ण भागीदारी को रेखांकित करने के लिए ह्यूस्टन, टेक्सास और वैपकोनेटा, ओहियो की यात्रा करेंगे."

पीएम मोदी, इमरान खान से जल्द मुलाकात होगी : डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि वह भारत के प्रधानमंत्री मोदी व पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से 'जल्द' मुलाकात करेंगे. उन्होंने कहा कि दोनों दक्षिण एशियाई पड़ोसियों के बीच तनाव कम हुआ है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह टिप्पणी सोमवार को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं के साथ बातचीत के दौरान की.

उन्होंने कहा कि भारत व पाकिस्तान के बीच तनावों को कम करने के संदर्भ में बहुत ज्यादा प्रगति हुई है.

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, "मैं प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करूंगा और मेरी मुलाकात पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से भी होगी. मेरा मानना है कि वहां बहुत अधिक प्रगति हुई ..बहुत ज्यादा प्रगति हुई है."

लाइव टीवी देखें-:

इससे पहले एक बयान में व्हाइट हाउस ने कहा, "रविवार, 22 सितंबर 2019 को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अमेरिका और भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महत्वपूर्ण भागीदारी को रेखांकित करने के लिए ह्यूस्टन, टेक्सास और वैपकोनेटा, ओहियो की यात्रा करेंगे."

इसमें कहा गया कि ट्रंप 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में भी भाग लेंगे. इस कार्यक्रम को ह्यूस्टन में भारतीय प्रवासियों द्वारा आयोजित किया जा रहा है. यह दोनों देशों के बीच मजबूत संबंधों को प्रदर्शित करने का एक बेहतर मौका होगा.

हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह नहीं बताया कि वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से कब व कहां मुलाकात करेंगे. लेकिन रिपोर्ट के अनुसार, यह मुलाकात इस माह के आखिर में न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र से इतर हो सकती है.