ट्रम्प ने भरी हुंकार; वित्तपोषण रोककर आतंकवाद की तोड़ देंगे कमर
Advertisement

ट्रम्प ने भरी हुंकार; वित्तपोषण रोककर आतंकवाद की तोड़ देंगे कमर

अमेरिकी राष्टपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपनी पूरी कैबिनेट की पहली बैठक की और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का संकल्प लेते हुए कहा कि वित्तपोषण रोककर आतंकवाद की कमर तोड़ी जाएगी.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (फाइल फोटो)

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्टपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपनी पूरी कैबिनेट की पहली बैठक की और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का संकल्प लेते हुए कहा कि वित्तपोषण रोककर आतंकवाद की कमर तोड़ी जाएगी.

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, एक बड़ी चीज जो हमने की है और जो आप देख रहे हैं वो कतर है. हम सकारात्मक ढंग से आगे बढ़ रहे हैं. हम आतंकवाद का वित्तपोषण रोक रहे हैं. उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा, वे आतंकवाद का वित्तपोषण रोकने जा रहे हैं. यह आसान नहीं है, लेकिन हम यह लड़ाई जीतने जा रहे हैं.

अभी तीन दिन पहले भी अमेरिकी राष्ट्रपति ने कतर को चेताया था कि वह आतंकवाद का वित्त पोषण करना तत्काल बंद करे. रोमानिया के राष्ट्रपति क्लॉस जोहानिस के साथ व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से ट्रंप ने कहा था, ‘कतर आतंकवाद का वित्तपोषण बंद करे, हिंसा का पाठ पढ़ाना बंद करे, हत्याएं करना बंद करे. ट्रंप ने आरोप लगाया कि आतंकवाद का सबसे ज्यादा वित्त पोषण कतर ही कर रहा है.

Trending news