ब्रेक्जिट रणनीति खारिज किए जाने के बाद बोले ट्रंप- टेरीजा मे के साथ संबंध 'बहुत मजबूत'

  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार (13 जुलाई) को कहा कि प्रधानमंत्री टेरीजा मे के साथ उनके संबंध ‘‘बहुत मजबूत ’’ है. 

ब्रेक्जिट रणनीति खारिज किए जाने के बाद बोले ट्रंप- टेरीजा मे के साथ संबंध 'बहुत मजबूत'
ट्रंप ने कहा कि वह ब्रेग्जिट मामले को अलग प्रकार से संभालते.(फाइल फोटो)
Play

लंदन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार (13 जुलाई) को कहा कि प्रधानमंत्री टेरीजा मे के साथ उनके संबंध ‘‘बहुत मजबूत ’’ है. ब्रिटेन की यात्रा के दौरान मे की ब्रेक्जिट रणनीति को खारिज किये जाने के बाद उन्होंने यह बात कहीं. ट्रंप ने कहा,‘‘ संबंध बहुत, बहुत मजबूत है. वास्तव में हमारे बहुत अच्छे संबंध हैं.’’ 

ट्रंप बोले- ब्रिटेन की पीएम ब्रेक्जिट योजना अमेरिकी व्यापार समझौते को ‘खत्म’ कर सकती हैं
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि ब्रेक्जिट के लिए ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे की योजना मुक्त व्यापार समझौते की संभावनाओं को संभवत: समाप्त कर देगी. ट्रंप ने द सन के शुक्रवार संस्करण के लिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘अगर वे ऐसा कोई समझौता करते हैं तो हम ब्रिटेन के बजाए यूरोपीय संघ से डील करेंगे और इस प्रकार से यह यमझौते को खत्म कर देगा.’’ ट्रंप चार दिन की ब्रिटेन यात्रा पर गुरुवार को यहां पहुंचे.

Image result for Donald Trump with Theresa May zee news

पूर्व विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन पर टिप्प्णी 
ट्रंप ने ब्रिटेन की राजनीति पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पूर्व विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन जिन्होंने ब्रेग्जिट योजना पर इस सप्ताह अपने पद से इस्तीफा दिया है वह ‘‘महान प्रधानमंत्री’’ बन सकते हैं.’’ उन्होंने कहा कि लंदन के मेयर सादिक खान जिन्होंने प्रदर्शनकारियों को एक बड़े बलून को उड़ाने की अनुमति दी, जिसमें नैपी पहने ट्रंप को ब्रिटेन की संसद के समीप दिखाया गया है वह अपराध के खिलाफ लड़ाई में भयावह काम कर रहा है.

मेरी बात नहीं सुनी
ट्रंप ने कहा कि वह ब्रेग्जिट मामले को अलग प्रकार से संभालते. ट्रंप ने कहा, ‘‘मैंने इसे अलग तरह से लिया होता. मैंने टेरीजा मे को बताया था कि इसे कैसे करना है लेकिन वे इसके लिए राजी नहीं हुईं, उन्होंने मेरी बात नहीं सुनी. वह अलग तरह के रास्ते पर चलना चाहती थीं.’’

इनपुट भाषा से भी 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.