ट्रंप ने सीमा सुरक्षा मुद्दे पर दी धमकी, कहा- 'सरकार चले ना चले', मांगे जारी रखेंगे
Advertisement

ट्रंप ने सीमा सुरक्षा मुद्दे पर दी धमकी, कहा- 'सरकार चले ना चले', मांगे जारी रखेंगे

अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक बार फिर सीमा सुरक्षा का राग लापते हुए कहा है कि सरकार चले ना चले, चाहे कामकाज हो ना हो वह अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने सहित सीमा सुरक्षा से जुडी अन्य मांगे जारी रखेंगे.  

दूसरी ओर रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य संसद चलाने पर जोर दे रहे हैं.(फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक बार फिर सीमा सुरक्षा का राग लापते हुए कहा है कि सरकार चले ना चले, चाहे कामकाज हो ना हो वह अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने सहित सीमा सुरक्षा से जुडी अन्य मांगे जारी रखेंगे.  वहीं दूसरी ओर रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य संसद चलाने पर जोर दे रहे हैं. ट्रंप ने कल ट्वीट करते हुए कहा, ‘‘डेमोक्रेटिक पार्टी के दीवार निर्माण सहित अन्य सीमा सुरक्षा मुद्दों पर मत ना देने पर मैं सरकार का कामकाज ‘‘ठप्प’’ करने को भी तैयार हूं. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘लॉटरी, हिरासत में लेने और फिर रिहा करने जैसे तरीकों से छुटकारा पाएं और योग्यता आधारित प्रवासी प्रणाली को अपनाएं. 

हमें अपने देश में बेहतरीन लोगों को लाने की जरूरत है. ’’ व्हाइट हाउस में पिछले सप्ताह सभा के अध्यक्ष पॉल रेयान, आर-विज और सीनेट में बहुमत के नेता मिच मेककॉनेल, आर-केई के साथ बैठक के बाद ट्रंप ने यह मुद्दा एकबार फिर उठाया है. 

जब डोनाल्‍ड ट्रंप ने अमेरिकी पत्रकारों को कहा ‘देशद्रोही’
इसके साथ ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फिर से विवादित बयान देकर सुर्खियों में आ गए हैं. उन्‍होंने देश के पत्रकारों को ‘‘देशद्रोही’’ बताते हुए उन पर अपनी खबरों से लोगों की जान खतरे में डालने का आरोप लगाया. ट्रंप ने कई ट्वीट कर कहा, ‘‘जब ट्रंप डिरेंजमेंट सिंड्रोम से उन्मादी मीडिया हमारी सरकार की आंतरिक बातचीत का खुलासा करती है तो वास्तव में वह ना केवल पत्रकारों बल्कि कई लोगों की जान खतरे में डालती है.’’

उन्होंने मुख्यधारा की मीडिया पर गलत खबरें प्रकाशित करने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘प्रेस की आजादी सटीकता से खबरें रिपोर्ट करने की जिम्मेदारी के साथ आती है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे प्रशासन की 90 फीसदी मीडिया कवरेज नकारात्मक है, जबकि हम जबरदस्त सकारात्मक नतीजे हासिल कर रहे हैं. इसमें कोई अचरज नहीं है कि मीडिया में विश्वास अब तक के सबसे निचले स्तर पर है.’’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने आरोप लगाया कि विफल न्यूयॉर्क टाइम्स और अमेजन वाशिंगटन पोस्ट बेहद सकारात्मक उपलब्धियों पर भी बुरी खबरें लिखते हैं और वे कभी नहीं बदलेंगे.

इनपुट भाषा से भी 

Trending news