डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर हार मानने से किया इनकार, ट्वीट कर किया ये दावा
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर हार मानने से किया इनकार, ट्वीट कर किया ये दावा

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने ट्वीट कर एक बार फिर अपनी जीत का दावा किया है और पूरे अमेरिका में चुनाव में धांधली के आरोपों को भी दोहराया है.

(फाइल फोटो)

वाशिंगटन. डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) में अपनी हार मानने को तैयार नहीं हैं और उन्होंने एक बार फिर तीन नवंबर को हुए चुनाव में जीत का दावा किया है. ट्रंप ने इसके साथ ही पूरे अमेरिका में चुनाव में धांधली के आरोपों को भी दोहराया है.

  1. ट्रंप लगातार चुनाव में धांधली का आरोप लगा रहे हैं
  2. उन्होंने अभी तक कोई सबूत नहीं दिया है
  3. ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट के नीचे नोटिस लगाया

लगातार लगा रहे हैं चुनाव में धांधली का आरोप
बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप लगातार चुनाव में धांधली का आरोप लगा रहे हैं, हालांकि उन्होंने अभी तक इसको लेकर कोई सबूत नहीं दिया है. ट्रंप ने पहले भी कहा कि बाइडेन जीत गए, क्योंकि चुनाव में धांधली हुई. इसके साथ ही उन्होंने मीडिया पर भी फर्जी और मूक होने का आरोप लगाया था.

LIVE टीवी

इस बार पूरे देश में लगाया धोखाधड़ी का आरोप
अब डोनाल्ड ट्रंप ने पूरे देश में धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. उन्होंने बड़े अक्षरों में ट्वीट किया, 'मैंने चुनाव में जीत दर्ज की. पूरे देश में चुनाव में धोखाधड़ी हुई.' इसके साथ ही उन्होंने 'न्यूयॉर्क टाइम्स' का एक ट्वीट अमेरिका के मैप के साथ टैग किया, जिसमें कहा गया है कि उन्हें पिछले चुनाव के मुकाबले 1.01 करोड़ अधिक मत मिले हैं, जिनमें हिस्पैनिक बहुल इलाके भी शामिल हैं.

ट्विटर ने फिर वैधता को दी चुनौती
डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट की वैधता को एक बार फिर ट्विटर ने चुनौती दी और ट्वीट के नीचे एक नोटिस लगा दिया. ट्विटर ने अपने बयान में कहा, 'कई स्रोतों ने इस चुनाव को अलग बताया है.' इससे पहले भी ट्वीटर ने ट्रंप के कई ट्वीट पर नोटिस लगाया है और कई ट्वीट्स को हाइड कर चुका है.

अब तक घोषित नहीं किए गए हैं नतीजे
बता दें कि पिछले सप्ताह मुख्य धारा के मीडिया ने जो बाइडल को चुनाव का विजेता घोषित कर दिया था. अमेरिका का राष्ट्रपति निर्वाचित होने के लिए 538 सदस्यीय इलेक्ट्रोरल कालेज में 270 इलेक्ट्रोरल वोट की जरूरत होती है. राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) 270 से अधिक इलेक्टोरल वोट हासिल कर चुके हैं. हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के औपचारिक नतीजे अबतक घोषित नहीं किए गए हैं.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

VIDEO

Trending news