डोनाल्ड ट्रंप बेटी और दामाद को व्हाइट हाउस से निकालना चाहते हैं बाहर!
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप बेटी और दामाद को व्हाइट हाउस से निकालना चाहते हैं बाहर!

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अपनी बेटी इवांका के काफी करीब माना जाता है. लेकिन लगता है कि दोनों के बीच कुछ मन-मुटाव आ गए है, जिस वजह से ट्रंप अब अपनी बेटी और दामाद को बाहर निकालने की कोशिश में लगे हैं.

व्हाइट हाउस से बेटी-दामाद को बाहर निकालने के लिए ट्रंप ले रहे स्टाफ चीफ की मदद

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अपनी बेटी इवांका के काफी करीब माना जाता है. लेकिन लगता है कि दोनों के बीच कुछ मन-मुटाव आ गए है, जिस वजह से ट्रंप अब अपनी बेटी और दामाद को व्हाइट हाउस से बाहर निकालने की कोशिश में लगे हैं. सूत्रों की मानें तो डोनाल्ड ट्रंप इसके लिए व्हाइट हाउस स्टाफ के चीफ जॉन फ्रांसिस कैली की मदद भी ले रहे हैं. वहीं इसी वजह से इवांका अपने पिता से नाराज हो गई हैं. इवांका और उनके पति जैरेड कुशनर अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए वरिष्ठ सलाहकार के रूप में कार्य करते हैं.

  1. यूएस राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका और दामाद से बढ़ी नाराजगी
  2. बेटी इवांका और दामाद को व्हाइट हाउस से बाहर निकालना चाहते हैं ट्रंप
  3. हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप ने दामाद जैरेड कुशनर की सुरक्षा क्लीयरेंस हटा दी थी

डोनाल्ड ट्रंप ने हटाई दामाद ही सुरक्षा क्लीयरेंस
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप ने अपने दामाद जैरेड कुशनर का सुरक्षा क्लीयरेंस हटा दिया था.इस वजह से अब देश के शीर्ष रक्षा दस्तावेजों तक उनकी पहुंच नहीं होगी. अमेरिका की टॉप सीक्रेट/सेंसिटिव कम्पार्टमेंट इन्फॉर्मेशन तक कुशनर की पहुंच नहीं होने से व्हाइट हाउस के अंदर और पश्चिम एशिया शांति वार्ता में सत्ता के करीबी के तौर पर उनकी क्षमता पर गंभीर संशय पैदा हो गया है. वहीं ऐसी भी रिपोर्ट्स थीं कि चार विभिन्न देशों के अधिकारी कुशनर को प्रभावित कर अमेरिका की विदेश नीति में बदलाव लाने की कोशिश में लगे थे, जिसके बाद ये फैसला लिया गया था.

हालांकि,  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार किया है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस फैसले का कुशनर की भूमिका पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

स्थानीय मीडिया के अनुसार, व्हाइट हाउस में परिवार के साथ आने के बाद से कई बार ऐसे मौके आ चुके हैं जब डोनाल्ड ट्रंप ने बेटी इवांका और दामाद जैरेड को बाहर निकालने की कोशिश की है. उन्होंने उनसे कई बार ये बात कही है कि उन्हें व्हाइट हाउस नहीं आना चाहिए था और उन्हें अब वहां से चले जाना चाहिए.

व्हाइट हाउस के स्टाफ चीफ भी नाराज
बताया जा रहा है कि इवांका और उनके पति जैरेड से व्हाइट हाउस के स्टाफ चीफ जॉन फ्रांसिस कैली भी नाराज चल रहे थे. पिछले साल जुलाई में व्हाइट हाउस के वेस्ट विंग में आने के बाद से ही वे इवांका से परेशान होने लगे थे. उन्होंने हाल ही में विंटर ओलंपिक के दौरान इवांका के दक्षिण कोरिया जाने को लेकर भी नाराजगी जाहिर की थी.

दूसरी ओर इवांका और जैरेड भी स्टाफ चीफ से नाराज हैं. वहीं ये पता चलने पर कि उन्हें वहां से बाहर निकालने के लिए ट्रंप जॉन कैली की मदद ले रहे हैं, दोनों की फ्रांसिस के प्रति नाराजगी और बढ़ गई है.

ये भी देखे

Trending news